Home State news दर्दनाक घटना : अस्पताल में  चूहों  का आतंक, नवजात शिशु की...

दर्दनाक घटना : अस्पताल में  चूहों  का आतंक, नवजात शिशु की कुतर-कुतर कर ले ली जान  !

50
0

[object Promise]

पटना. चूहों ने मार डाला उस नवजात बच्चे को जिसे दुनिया में आए हुए मात्र 9 दिन हुए थे। उस मां का यह मंजर देखकर कैसी स्थिति हो गई होगी। इस दर्दनाक घटना को जानकर आप भी हतप्रभ रह जाएंगे। यह घटना बिहार के दरभंगा ज़िले के सबसे बड़े अस्पताल DMCH के शिशु विभाग का है। जहां महज़ 9 दिन के बच्चे की मौत चूहों के कुतरने की वजह से हो गई। मृतक बच्चे के परिजन ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि NICU में भर्ती उनके नवजात को चूहों ने कुतर कर जख्मी किया, जिससे उसकी मौत हो गई।

डीएमसीएच के चिल्ड्रन डिपार्टमेंट में मधुबनी के नजरा गांव निवासी वीणा देवी ने अपने 9 दिन के बच्चे को इलाज के लिए भर्ती कराया था। मंगलवार सुबह जब वह बच्चे को देखने पहुंची तो उसके होश उड़ गए। उसने देखा कि चूहे उसके बच्चे के शरीर को कुतर रहे हैं। इसके बाद जब वीणा देवी ने शोर मचाया तो अस्पताल का एक कर्मी दौड़ कर पहुंचा और चूहे को भगाया। हालांकि, तब तक बच्चे की मौत हो गई थी।

इस घटना के बाद अस्पताल में भर्ती अन्य मरीज दहशत में हैं कि कहीं वह भी चूहों का शिकार न हो जाएं।   विभागाध्यक्ष डॉक्टर ओम प्रकाश ने कि बच्चे की हालत काफी गंभीर थी. उसका बचना मुश्किल था। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि पीडि़त परिवारों के आरोप से इंकार नहीं किया जा सकता। वे खुद भी मानते हैं कि सिर्फ शिशु विभाग ही नहीं, बल्कि पूरा अस्पताल ही चूहों के आतंक से परेशान है।

वहीं, NICU में इस घटना के बाद खौफ का माहौल है। मरीजों को डर है कि कहीं चूहे उनकी जान न ले लें। इस घटना की सूचना मिलने पर शिशु विभाग के विभागाध्यक्ष डॉक्टर ओम प्रकाश ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।