Home State news पुलिस की लापरवाही : महिला हेड कॉन्स्टेबल से बार-बार रेप, 6...

पुलिस की लापरवाही : महिला हेड कॉन्स्टेबल से बार-बार रेप, 6 बार अबॉर्शन, अब फिर प्रेगनेंट

46
0

[object Promise]

पलवल । 4 साल से गैंगरेप का शिकार हो रही हेड कॉन्स्टेबल ने रविवार को महिला आयोग की टीम को अपने साथ हुई बर्बरता की आपबीती सुनाई। हॉस्पिटल में भर्ती पीड़िता ने बताया कि चाकू की नोक पर उससे रेप किया जाता। दरिंदों से से बचने के लिए वह बार-बार मकान बदलती, लेकिन हर बार उसे ढूंढकर रेप करते और चले जाते। डर की वजह से वह थाने में ही रहने लगी, लेकिन यहां भी महफूज नहीं थी। 6 बार उसका अबॉर्शन डरा-धमका कर करवाया गया। अब वह सातवीं बार डेढ महीने की गर्भवती है।

बता दें कि हरियाणा पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात महिला की साल 2014 में बस में आते जाते एक शख्स से जान-पहचान हुई थी। उसने मौका पाकर 15 जून को महिला के साथ चाकू की नोक पर रेप किया। इसके बाद अपने दोस्त के साथ मिलकर बार-बार गैंगरेप करते रहे। इस बीच जब वह गर्भवती होती तो उसका अबॉर्शन करा दिया जाता। उसकी सैलरी भी वे जबरदस्ती निकलवाकर ले जाते। मना करने पर उसके साथ मारपीट की जाती। पीड़िता ने हिम्मत करके अब शुक्रवार को पुलिस को शिकायत दी। इसके बाद पुलिस ने 5 लोगों पर केस दर्ज कर लिया।

मानसिक और शरीरिक तौर पर प्रताड़ित पीड़िता 4 दिन से हॉस्पिटल में एडमिट है। मीडिया में खबर आने के बाद महिला आयोग की टीम रविवार को हॉस्पिटल में पीड़िता से मिलने पहुंची। इस दौरान उसने टीम को अपनी दर्द भरी कहानी सुनाई। साथ ही बताया कि वह डेढ माह की गर्भवती है और सातवीं बार गर्भपात कराना चाहती है।

पीड़िता के बयान लेने के बाद महिला आयोग की उपाध्यक्ष प्रीति भारद्वाज और सदस्य रेणु भाटिया ने बताया कि आरोपी तोषराज फरीदाबाद पुलिस में तैनात है, जबकि जोगेंद्र एक राजनीतिक दल का जिला फरीदाबाद का उपाध्यक्ष है। दोनों को 24 घंटे के अंदर अरेस्ट करने के लिए साउथ रेंज के आईजी श्रीकांत जाधव को आयोग की तरफ से नोटिस दिया जाएगा। आयोग की उपाध्यक्ष ने कहा कि शिकायत देने के 72 घंटे बीत जाने के बाद भी आरोपियों को अरेस्ट नहीं किया जाना पुलिस की लापरवाही को दर्शाता है। इस मामले में महिला आयोग पुलिस को नोटिस जारी कर जबाव मांगेगा।

डीएसपी रमेश कुमार ने बताया की पीड़िता का जल्द ही अल्ट्रासाउंड कराकर धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवाए जाएंगे। अदालत में बयान दर्ज होने के 24 घंटे के अंदर आरोपितों को अरेस्ट कर लिया जाएगा। इस मामले में जोगेन्द्र और तोषराज रेप के आरोपी हैं, जबकि प्रीति, पप्पू और नरेंद्र मारपीट, गर्भपात करवाने और पीड़िता की सैलरी को ले जाने के आरोपी हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।