Home State news भारतीय संस्कृति की असली पहचान है नाटक मंचन : अभिमन्यु

भारतीय संस्कृति की असली पहचान है नाटक मंचन : अभिमन्यु

54
0

[object Promise]

विवेक चौबे

समाज को धर्म-जाति के नाम पर बांटने वालों को सबक सिखाना होगा

पांडू/पलामू : नाटक केवल मनोरंजन का एक साधन मात्र हीं नहीं वरन भारतीय संस्कृति की एक स्तंभ भी है। जिसकी सारी दुनिया में एक अलग पहचान है। जिसे सतत बनाये रखने का हम सभी को मिलकर संकल्प लेना होगा। उक्त बातें झारखंड नवनिर्माण मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह उर्फ बबलू सिंह ने कहा। वे पलामू जिले के पांडू प्रखंड क्षेत्र के तिसिबार कला में पीपल पेड़ के पास दुर्गा पूजा के अवसर पर आयोजित नाटक मंचन कार्यक्रम के उदघाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

श्री सिंह ने कहा कि समाज में आपसी प्रेम व सदभाव बढ़ाने का संकल्प हम सभी को लेना होगा। माँ दुर्गा सृष्टि के पालनकर्त्ता है पर कुछ स्वार्थी राजनेता व छोट भैये नेता इन दिनो क्षेत्र में भ्रमण कर समाज को जाति व धर्म के नाम पर बांट कर लड़ा रहे हैं। ऐसे लोगों को सबक सिखाने का समय आ गया है। श्री सिंह ने कहा कि एक शादी समारोह में भाग लेने गये थे जहां सुबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी भी शामिल थे।

जो एक साजिश के तहत रेहला, विश्रामपुर, नावाबाजार थाना पर दबाव डालकर जेल में भेजने में सफल हो गये। लेकिन न्यायपालिका पर पूरा विश्वास था जहां से बरी कर दिया गया। श्री सिंह ने कहा कि माँ दुर्गा ने सृष्टि की खूबसूरती और जीवन की रचना किये थे पर रामचंद्र चंद्रवंशी ने विश्रामपुर विधानसभा में अपने एक परिवार का साम्राज्य स्थापित किया है।

गरीबो की जमीन लूट कर अपने नाम करा लिया। साथ हीं विश्रामपुर के जंगल-पहाड़ को तोड़कर अपने कब्जे में कर सलतनत बनाने में सफल हुये। कहा कि लोगों का सहयोग मिला तो गरीबों से लुटी गई जमीन उन्हें वापस करायेंगे। साथ हीं गरीबों की जमीन हड़पने वाले को बुढ़ापे में सलाखों में गुजारना पड़ेगा कार्यक्रम में दुर्गा पूजा कमिटी के अध्यक्ष इदरीश अंसारी, पूर्व मुखिया राजेश बैठा, उप मुखिया मीना देवी, बच्चा तिवारी, अनिल केशरी, बिमलेश सिंह, नसीम अंसारी,छोटू दुबे, सहित सहित सैकड़ो की संख्या में महिलाएं और बच्चे मौजूद थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।