Home State news शादी में फिजूलखर्ची रोकने को लेकर केंद्रीय मंत्री की बड़ी पहल

शादी में फिजूलखर्ची रोकने को लेकर केंद्रीय मंत्री की बड़ी पहल

59
0

[object Promise]

नई दिल्ली : शादी में फिजूलखर्ची रोकने के लिए एमपी के नागदा में 18 अप्रैल को बड़ी पहल होने जा रही है। लड़की शादी के जोड़े में आएगी और सादगी से सात फेरे लेगी। इस मौके पर न कोई महंगी दावत होगी और न किसी साजोसामान का लेनदेन होगा। केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत अपने दो पोतों की शादी इसी तरह करके एक मिसाल कायम करने जा रहे हैं। थावरचंद के दोनों पोतों की शादी सामूहिक विवाह के दौरान होगी।

मंत्री के करीबियों ने बताया कि 18 अप्रैल को थावरचंद के बेटे महेंद्र गहलोत के बेटे मनीष गहलोत (25) की शादी नागदा में है, जहां सामूहिक विवाह समारोह में एकसाथ 125 जोड़ों की शादी होगी। मनीष एलएलबी कर रहे हैं। फिर 29 अप्रैल को मंत्री के सबसे छोटे बेटे व बीजेपी विधायक जितेंद्र गहलोत के बेटे देवेंद्र गहलोत (24) की शादी ताल (एमपी) में में होगी। यहां भी करीब 150 जोड़ों की शादी एकसाथ होगी। देवेंद्र अभी बिजनेस कर रहे हैं। थावरचंद ने कहा कि शादियों में फिजूलखर्ची रोकना और सामूहिक विवाह सम्मेलन में शादी करके समाज में समानता बनाना उनका असली मकसद है। अब सिर्फ भाषणों से काम नही बनेगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।