Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर : तनाव की स्थिति उत्पन्न होता देख प्रशासन ने कराया शव...

कुशीनगर : तनाव की स्थिति उत्पन्न होता देख प्रशासन ने कराया शव का दफन

28
0

[object Promise]
उपेन्द्र कुशवाहा
पडरौना,कुशीनगर : पडरौना कोतवाली के आधार छपरा निवासी एक मुस्लिम समुदाय की महिला की आज सुबह मौत हो गई। जिसे दफनाने के लिए उसके सहयोगी आधार छपरा स्थिति बुद्वनाथ सरस्वती शिशु मंदिर के बगल में स्थित विवादित कब्रिस्तान पर पहुंचे, दोनों पक्षों में नोकझोंक होने के बाद तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर मय फोर्स के साथ पहुंचे कोतवाल व राजस्व टीम ने दोनों समुदाय के लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराते हुए शव का दफन कार्य करा दिया।
घटना के बावत मिली जानकारी के अनुसार पड़रौना-रामकोला रोड़ के किनारे एक व्यक्ति की काश्त की जमीन है।उसी में स्कूल चलाते है जिसके बगल में कब्रिस्तान की जमीन है। सीमांकन कार्य नहीं होने के कारण शव दफन के दौरान हमेशा विवाद होता रहता है ,लेकिन विधालय के प्रबंधक द्वारा प्रशासन को शिकाती प्रार्थना पत्र देने के बाद भी सीमांकन कार्य कराने का जहमत नहीं उठाता है। आज बुधवार को झक्कड़ हाशमी की 90 वर्षीय पत्नी की मौत हो गई। मुस्लिम समुदाय के लोग उसे दफन करने को लेकर उक्त गांव स्थित विवादित कब्रिस्तान पर पहुंचे जहां सरस्वती शिशु मंदिर के प्रबंधक महेंद्र दीक्षित ने दूसरे रास्ते शव को ले जाने की बात कही ,जिसे लेकर दोनों सामुदाय के लोगों में नोकझोंक के साथ तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

इसकी सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार रामनाथ पटेल, कोतवाल विजय राय सिंह मैं फोर्स के साथ मौके पर पहुंच दोनों समुदाय के लोगों को समझा-बुझाकर शव का दफन कार्य कराते हुए मामले को शांत कराया । बताया जाता है कि कब्रिस्तान की जमीन पर विवाद होने के कारण हमेशा शव दफन के दौरान विवाद उत्पन्न हो जाता है। प्रशासन इसे गंभीरता से नहीं लेता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।