Home राष्ट्रीय अतिक्रमण हटाने से पूर्व दो दिन तक होगी मुनादी

अतिक्रमण हटाने से पूर्व दो दिन तक होगी मुनादी

13
0

[object Promise]

अलीगढ़, शहर को अतिक्रमण मुक्त कर यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद नगर निगम व ट्रैफिक पुलिस ने शुरू कर दी है। अब अभियान चलाने से पूर्व दो दिन तक मुनादी कराने का निर्णय लिया है, जिससे संबंधित क्षेत्र के दुकानदार, व्यापारी स्वत: ही अतिक्रमण हटा लें। साथ ही वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। शहर विधायक संजीव राजा के इस सुझाव पर नगर आयुक्त ने अधीनस्थ अफसरों को दिशा-निर्देश दे दिए हैं।

[object Promise]
शहर को अतिक्रमण मुक्त कर यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद नगर निगम व ट्रैफिक पुलिस ने शुरू कर दी है। अब अभियान चलाने से पूर्व दो दिन तक मुनादी कराने का निर्णय लिया है जिससे संबंधित क्षेत्र के दुकानदार व्यापारी स्वत ही अतिक्रमण हटा लें।

नगर आयुक्‍त ने शहर विधायक से की चर्चा

बुधवार को शहर विधायक ने नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह से मुलाकात कर विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की। विधायक ने शहर में सीवर व्यवस्था को प्रभावी न होने, जलकल विभाग से संबंधित शिकायतों के निस्तारण में अफसरों द्वारा रुचि न लेने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए उचित कदम उठाए जाएं। लेकिन अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने से पूर्व संबंधित क्षेत्रों में दो दिन तक मुनादी कराई जाए। जिससे लोगों को अतिक्रमण हटाने का मौका मिल जाए। अतिक्रमण की वीडियोग्राफी अनिवार्य रूप से कराई जाए। विधायक के सुझावों का संज्ञान लेकर नगर अायुक्त ने नगर निगम के प्रवर्तन दल को अतिक्रमण हटाने से पूर्व दो दिन तक क्षेत्र में मुनादी कराने व अभियान के दौरान वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा पेयजल व्यवस्था और सीवर व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए जलकल विभाग के पूरे अमले को तलब कर व्यवस्थाओं में बदलवाव व सुधार के कड़े निर्देश दिए। नगर आयुक्त ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के जनहित में दिए गए सुझाव हमारे के लिए मार्गदर्शन की भांति है। शीघ्र ही जलकल विभाग की कार्यप्राणाली सुधार किया जाएगा। निश्चित रूप से आने वाले दिनों में व्यवस्थाओं में सुधार देखने को मिलेगा। बैठक में अपर नगर आयुक्त अरूण गुप्त, पार्षद सुरेंद्र पचौरी, देशदीपक, कौशल शर्मा, अहसान रब, संजय सक्सैना मौजूद थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।