Home उत्तर प्रदेश अमेठी का अचार देश भर में खिलाएंगी स्मृति ईरानी, राहुल से मुकाबला...

अमेठी का अचार देश भर में खिलाएंगी स्मृति ईरानी, राहुल से मुकाबला करने की तैयारी में

63
0

[object Promise]

नई दिल्ली, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में साल 2014 के लोकसभा चुनाव में हार गई थीं। हालांकि वो अब भी अमेठी में सक्रिय है। स्मृति महिलाओं को रोजगार देने के लिए अमेठी में बनाए गए अचार को देश भर में खिलाएंगी।

यह काम कौशल विकास अभियान के अंतर्गत जिल में रोजगार दिलाने के लिए अचार बनाने की इकाई लगाई गई है। यहां बनाए गए ‘अमेठी अचार’ मुंबई समेच महाराष्ट्र के अन्य शहरों में भी बेचे जाएंगे। इस अचार को रेलवे, सेना की कैंटीन, कॉरपोरेट ऑफिस, सरकारी कार्यालयों समेत सभी विक्रेताओं को भी उपलब्ध कराया जाएगा।

स्मृति ने इसी आचार पर ट्वीट किया था गौरतलब है कि बीते महीने 16 फरवरी को ही स्मृति ने इसी आचार पर ट्वीट किया था। स्मृति ईरानी ने अपने ट्वीट में अमेठी में बने अचार की तस्वीर को भी साझा की थी, जिसपर लिखा है अमेठी पिकल्स।

इस अचार के बारे में जानकारी देते हुए ईरानी ने लिखा था कि इस अचार के ब्रांड को अमेठी में ही तैयार किया गया है, इसे प्रधानमंत्री कौशल केंद्र अमेठी में यहां की महिलाओं ने तैयार किया है। उद्घाटन अप्रैल 2017 में अमेठी में प्रधानमंत्री कौशल केंद्र का उद्घाटन अप्रैल 2017 में किया गया था, जहां इस अचार को तैयार किया गया है।

इन सबके बीच स्मृति अमेठी में कपड़े से जुड़े रोजगार के क्षेत्र में भी काम कर रही हैं। टेक्सटाइल्स, फुटवेयर और इलेक्ट्रानिक असेंबलिंग के क्षेत्र में लोगों को रोजगार दिलाए जा रहे हैं। राहुल गांधी से मुकाबला बीते दिनों मुंबई में स्किल इंडिया कन्वेंशन में अमेठी अचार का स्टाॅल लगा था।

ईरानी इस स्टॉल पर गई थीं। माना जा रहा है कि इस अचार के प्रचार के दम पर ईरानी साल 2019 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी का मुकाबला करने की तैयारी में हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।