Home उत्तर प्रदेश अयोध्या लोकसभा सीट से भाजपा में टिकट को लेकर रस्साकशी तेज

अयोध्या लोकसभा सीट से भाजपा में टिकट को लेकर रस्साकशी तेज

45
0

[object Promise]
रिपोर्ट विवेक कुमार

अयोध्या। वहीं देश की सियासत में बेहद अहम किरदार निभाने वाली अयोध्या संसदीय सीट पर भी केंद्र और प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की जिला इकाई में टिकट को लेकर रस्साकशी तेज हो चुकी है। पार्टी के विश्वस्त सूत्रों की माने तो वर्तमान में इस सीट से भाजपा के सांसद लल्लू सिंह को लेकर पार्टी का एक बड़ा खेमा विपक्ष में खड़ा है और इस विरोधी खेमे की अगुवाई पर्दे के पीछे से पूर्व राज्यसभा सांसद विनय कटियार रुदौली से भाजपा विधायक रामचंद्र यादव कर रहे हैं।

भाजपा सांसद और जिले के विधायकों के बीच आपसी खींचतान ने इन कयासों को और मजबूत कर दिया है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो 2019 लोकसभा चुनाव में वर्तमान सांसद लल्लू सिंह के टिकट पर संशय हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिले की 5 विधानसभा सीटों से भाजपा के विधायक-सांसद के टिकट बंटवारे को लेकर परिस्थितियां बदल सकते हैं।

वहीं अगर विकल्प पर की बात की जाए तो फैजाबाद संसदीय सीट से भाजपा के अन्य उम्मीदवारों की दौड़ में पूर्व राज्य सभा सांसद विनय कटियार, रुदौली से भाजपा विधायक रामचंद्र यादव एवं एक निर्दल समाजसेवी राजन पांडेय का नाम भी तेजी से चल रहा है। हालांकि अगर समर्थन का प्रतिशत कहें तो अभी भी लल्लू सिंह 100 फ़ीसदी में से 30 फ़ीसदी पर अकेले काबिज़ हैं और अन्य दोनों नेताओं एवं एक निर्दल समाजसेवी राजन पांडेय को लगभग 20 20 30 फ़ीसदी की स्वीकार्यता मानी जा सकती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।