Home उत्तर प्रदेश आईईडी ब्लास्ट कर सोये हुए पिता-पुत्र का भेजा उड़ाया, नक्सली तरीके की...

आईईडी ब्लास्ट कर सोये हुए पिता-पुत्र का भेजा उड़ाया, नक्सली तरीके की गई हत्याओं से मचा हड़कंप

41
0

[object Promise]

वाराणसी। वाराणसी के मिल्कोपुर गांव में आईईडी से दो धमाके कर सोये हुए व्यापारी पिता पुत्र की हत्या कर दी गई। जमीन विवाद में नक्सली तौर तरीके से की गई इन हत्याओं से पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया।

मुख्यमंत्री कार्यालय से पूरी स्थिति पर नजर रखी गई और प्रधानमंत्री कार्यालय से भी घटना का अपडेट मांगा गया। हत्या के लिए डेटोनेटर फ्यूज और बैटरी की मदद से आईईडी लगाकर दो विस्फोट किये गए। पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लिया है। छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

[object Promise]
मिल्कोपुर गांव में आईईडी से दो धमाके कर सोये हुए व्यापारी पिता पुत्र की हत्या

मंगलवार रात खली-चूनी व्यापारी लालजी यादव (50) बरामदे में और उनका बेटा अजय (20) बाहर सड़क किनारे सोये थे। आरोपियों ने लालजी के तख्त और अजय की चारपाई के नीचे सिराहने की ओर दो अलग-अलग आईईडी लगा दिए। रात एक बजे दो विस्फोट हुए।

विस्फोट में पिता और पुत्र के सिर उड़ गये। मांस के लोथड़े 40 मीटर दूर जाकर गिरे। जांच एजेंसियों ने मौके से लगभग 15 मीटर लंबा बिजली का तार बरामद किया है। नामजद आरोपियों में से तीन सहित दस लोगों को हिरासत में लेकर क्राइम ब्रांच अज्ञात स्थान पर पूछताछ कर रही है।

वारदात के खुलासे के लिए एसएसपी ने क्राइम ब्रांच सहित छह टीमें गठित की है। वारदात की जानकारी होते ही लखनऊ से बम निरोधक दस्ता आतंकवाद निरोधक दस्ता की टीम शहर के लिए रवाना हो गई थी। वहीं, गुरुवार को नई दिल्ली से एनआईए की टीम आने की संभावना जताई गई है।

चैबेपुर थाने में लालजी के भाई श्यामजी की तहरीर पर चैक थाना के नंददत्ता हुसैनशाह निवासी प्रतीक वर्मा उर्फ विक्की, उसके परिवार के तीन सगे भाइयों किरन चंद वर्मा, विपिन चंद वर्मा, विनोद चंद वर्मा और लखरांव के मुन्नीलाल यादव व उसके बेटे सोनू के खिलाफ हत्या, आपराधिक षड्यंत्र और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

[object Promise]
मौके पर गांव सहित आसपास के गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़

चैबेपुर थाना अंतर्गत पचरांव गांव निवासी लालजी यादव मिल्कोपुर में गौराकलां-जाल्हूपुर मार्ग के किनारे मकान बनवा कर रहने के साथ ही खली-चूनी का व्यापार करते थे। श्यामजी के अनुसार मंगलवार की रात लालजी बरामदे में तख्त पर और उनसे थोड़ी दूर बाहर चारपाई पर अजय सोया हुआ था। एक बजे के लगभग दो तेज धमाके हुए तो ग्रामीण भयभीत हो उठे।

बुधवार की भोर ग्रामीण टहलने निकले तो सड़क किनारे चारपाई उल्टी पड़ी थी और बगैर सिर का अजय जमीन पर पड़ा था। ग्रामीण थोेड़ा आगे बढ़े तो कुछ ऐसा ही हाल लालजी का भी था और उनके सिर के ऊपर का एसबेस्टस का छज्जा भी उड़ा हुआ था।

ग्रामीण शोर मचाते हुए भागे और सूचना पुलिस को दिए। थोड़ी ही देर में 10 थानों की फोर्स, डॉग स्क्वॉड, फोरेंसिक टीम, बम निरोधक दस्ता और विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम के साथ एसएसपी मौके पर पहुंचे। इस संबंध में एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि जमीन विवाद की रंजिश में वारदात को अंजाम दिया गया है। आरोपी जल्द ही हमारी गिरफ्त में होेंगे।

मिल्कोपुर के ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार की रात जब लगातार दो तेज धमाके हुए तो उन्हें लगा कि जाल्हूपुर-गौराकलां मार्ग से गुजरने वाले ट्रकों का टायर फटा है। इसी वजह से किसी ने ध्यान नहीं दिया। बुधवार की भोर ग्रामीण दैनिक क्रिया के लिए निवृत्त होने निकले तो चारपाई के नीचे पड़े अजय को देख माजरा समझ में आया।

मिल्कोपुर में बाप-बेटे की हत्या के बाद मौके पर गांव सहित आसपास के गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ सुबह से दोपहर बाद तक डटी रही। कोई घटना को नक्सलियों की करतूत तो कोई इसे आतंकी हमला बता रहा था। कई ग्रामीणों ने इस वारदात को बनारस में पूर्व में हुए आतंकी हमले से भी जोड़ा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।