Home उत्तर प्रदेश इनके आतंक से लखनऊ के किसान त्रस्त, किससे करें फरियाद !

इनके आतंक से लखनऊ के किसान त्रस्त, किससे करें फरियाद !

45
0

[object Promise]
 लखनऊ। नीलगाय की समस्या से किसान परेशान हैं। खेतों में खड़ी फसलों को झुंड के झुंड नीलगाय रौंद कर बर्बाद कर रहे है। फसलों की भारी क्षति देख किसानों का कलेजा फट जा रहा है। मोहनलालगंज  के किसानों ने कई बार अपनी समस्या को विधायक, वन विभाग के अधिकारियों को अवगत भी कराया, पर आज तक उनकी समस्या का कोई हल नहीं निकला।
मोहनलालगंज के पुरसैनी गांव के किसानों ने जनसंदेश आनलाइन से अपनी समस्या बताई तो हमारे न्यूज पोर्टल ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए इस खबर को प्रमुखता से उठाने की कोशिश की है।
हमने किसानों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए पुरसैनी गांव में नीलगाय की फोटो भी  खीचीं, जो खेतों में घुसकर फसल को तहस नहस कर किसानों की मेहनत  पर पानी फेर रही है।
किसान सुरेश कुमार रावत ने बताया कि नीलगाय हमारी फसलों को तहस नहस कर भारी नुकसान पहुंचाती हैं जिससे हमें और हमारे परिवार को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। किसान अशोक यादव ने बताया कि नीलगाय खेतों को तो नुकसान पहुंचाती ही है साथ में राहगीरों को भी चाटिल कर देती हैं।
अधिकारियों से कई बार शिकायत की गयी, लेकिन किसी ने हमारी इस समस्या को सुलझाने की कोशिश नहीं की। मौके पर सुभाष चंद मिश्रा के साथ कई किसान मौजूद थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।