Home उत्तर प्रदेश इलाहाबाद में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, तोड़ी गई अंबेडकर की मूर्ति

इलाहाबाद में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, तोड़ी गई अंबेडकर की मूर्ति

83
0

[object Promise]

 इलाहाबाद, चुनाव के बाद शुरू हुआ स्मारकों पर हमले होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार सुबह किसी ने डॉ. आंबेडकर की मूर्ति तोड़कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। अब उत्तर प्रदेश में शरारती तत्वों ने अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया है।

झूंसी के त्रिवेणीपुरम में अज्ञात लोगों ने अंबेडकर की मूर्ति का ऊपरी हिस्सा तोड़ दिया। क्षतिग्रस्त मूर्ति की तस्वीर सामने आई है जहां दिख रहा है कि धड़ से सिर को अलग कर दिया गया है। इसके अलावा उस चबूतरे को भी तोड़ने की कोशिश की गई है जिसपर अंबेडकर की मूर्ति खड़ी थी।    

मूर्ति पर हमले की जानकारी पूरे इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। घटना के बाद इलाके में तनाव है। उत्तर प्रदेश में इससे पहले भी अंबेडकर के स्मारक पर हमला किया गया था। आजमगढ़ में उनकी मूर्ति पर स्याही फेंकी गई थी।  

मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने की घटना सबसे पहले त्रिपुरा में हुई थी। वहां चुनाव के नतीजों के ऐलान के 24 घंटों के भीतर ही लेनिन की मूर्ति को बुल्डोजर से गिरा दिया गया था। इसके बाद तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश में कई नेताओं और राजनेताओं की मूर्तियों को निशाने पर लिया गया। इन राज्यों में महात्मा गांधी, बी आर अंबेडकर, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, लेनिन और पेरियार की मूर्ति को गिराया गया। 

Read More : जानिये कहां होगा भाजपा और सपा-बसपा के बीच अगला चुनावी युद्ध !

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।