Home उत्तर प्रदेश इस इंजीनियर ने खोला ‘‘चहास’’ ठी स्टाल, ठुकराया लाखों का पैकेज

इस इंजीनियर ने खोला ‘‘चहास’’ ठी स्टाल, ठुकराया लाखों का पैकेज

43
0

[object Promise]

रायबरेली के हरचंदपुर गांव के रहने वाले इंजीनियर विक्रम सिंह ने लाखों रुपये का पैकेज छोड़ कर चाय का बिजनेस शुरू कर दिया। इस युवक ने लंदन से लौटने के बाद अब तक नोएडा व रायबरेली में अपने चाय के चार आउटलेट खोल दिए। उनका अगला लक्ष्य लखनऊ और देहरादून में चहास नाम से चाय की दुकान शुरू करना है।

विक्रम ने अपना यह स्टार्टअप बिजनेस बिना सरकारी मदद के शुरू किया। उन्होंने चहास नाम से चाय की दुकान सबसे पहले नोएडा में खोली। बिजनेस चल निकलने पर उन्होंने दूसरा आउटलेट नोएडा के सेक्टर 62 में शुरू किया। रायबरेली के रहने वाले विक्रम सिंह ने एक आउटलेट अपने जिले शहर रायबरेली में भी खोला है।  उन्होंने यहां दूसरा आउटलेट भी शुरू किया।

लंदन के कॉफी कैफे से लिया आइडिया
ग्वालियर से एमसीए करने वाले विक्रम को एल एंड टी कंपनी में नौकरी मिली। कंपनी ने एक प्रोजेक्ट के तहत उन्हें छह महीने के लिए लंदन भेजा। नए स्टार्टअप के लिए आइडिया विक्रम को लंदन में चलने वाले कॉफी कैफे से मिला। भारत लौटने के बाद उन्होंने कुछ अन्य कंपनियों में भी नौकरी की। साथ ही चाय के बिजनेस पर भी निगाह लगाए रहे। इस बीच उन्होंने इंटरनेट पर चाय पर रिसर्च जारी रखी।

25 तरह की चाय मिलती है चहास में
विक्रम सिंह के चाय ठेका पर आप 25 तरह की चाय का स्वाद ले सकते हैं. रुपया 7 से रुपया 99 तक में उनकी चाय बिकती है। इसमें अदरक वाली चाय की डिमांड खासी है।

युवाओं को रोजगार देना प्राथमिकता
लाखों का पैकेज छोड़कर अपना स्टार्टअप शुरू करने वाले विक्रम सिंह खुद तो रोजगारी बने ही, उनकी प्राथमिकता युवाओं को रोजगार देने की है। इसीलिए वह यूपी के हर शहर में अपना यह बिजनेस शुरू करना चाहते हैं।

इस पेड़ की पूजा करने से मिल जाती है मनचाही गर्लफ्रेंड

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।