Home उत्तर प्रदेश इस बार बोर्ड परीक्षा होगी नकलविहिन, हेलीकॉप्टर से परीक्षा केंद्रों पर नजर...

इस बार बोर्ड परीक्षा होगी नकलविहिन, हेलीकॉप्टर से परीक्षा केंद्रों पर नजर रखेंगे डिप्टी सीएम

35
0

[object Promise]
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा।

सीएम योगी के निर्देशों के बाद प्रदेश में नकल विहीन परीक्षाएं कराने के लिए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कमान आपने हाथ में ले लिया है. इस बार बोर्ड परीक्षाओं को नकलविहीन कराना सरकार के लिए एक बड़ी बनकर सामने है. इसी के मददेनजर पहली बार खुद डिप्‍टी सीएम परीक्षा के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए फ्लाइंग स्‍क्‍वायड के साथ परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण करने का फैसला लिया है.

[object Promise]
up board students_

प्रदेश में नकल विहीन बोर्ड परीक्षाएं कराने के लिए 8517 बोर्ड परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. इन केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरों सहित, वीडियों रिकॉर्डिंग, बिजली के लिए जनरेटर की व्यवस्था कराई गई है. जिससे किसी भी हालत में परीक्षा के दौरान नकल न हो सके.

बोर्ड परीक्षा के दौरान किसी तरह की चूक न हो इसलिए परीक्षा केन्द्रों पर तैनात कर्मचारियों को डीआइओएस द्वारा पहचान पत्र दिया जाएगा. परीक्षा के दौरान हर कर्मचारी को अपने साथ यह पहचान पत्र रखना अनिवार्य होगा. अगर जांच के दौरान परीक्षा केन्द्र पर बिना कार्ड के कोई संदिग्ध पाया गया तो उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज की जाएगी.

Read More : चंदन गुप्ता की हत्या मामले में एक और गिरफ्तार, अभी भी 14 आरोपी फरार

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।