Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश : सड़क जाम किया अनशनकारी किसानों ने

उत्तर प्रदेश : सड़क जाम किया अनशनकारी किसानों ने

52
0

[object Promise]

बांदा। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के करतल गल्ला मंडी में धान खरीद की मांग को लेकर पिछले चार दिनों से भूख हड़ताल कर रहे किसानों ने सोमवार दोपहर नरैनी-अजयगढ़ राजमार्ग को जाम कर दिया। धान की खरीद न किए जाने से क्षुब्ध नरैनी क्षेत्र में करतल के किसान पिछले चार दिनों से बुंदेलखंड किसान यूनियन के अध्यक्ष विमल शर्मा के नेतृत्व में गल्ला मंडी परिसर में भूख हड़ताल पर हैं। अभी तक किसी अधिकारी के न पहुंचने और खरीद शुरू न होने से किसानों का गुस्सा सोमवार दोपहर फूट पड़ा।

लाठी-डंडों से लैस किसानों ने गल्ला मंडी के सामने नरैनी-अजयगढ़ राजमार्ग को करीब दो घंटे तक जाम किए रखा। बाद में अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) के काफी मान-मनव्वल करने पर यातायात बहाल हो सका।

एएसपी लाल भरत कुमार पाल ने बताया, “किसानों की मांगों को जिला प्रशासन और शासन को भेजकर जल्द धान की खरीद के लिए पुन: खरीद केंद्र शुरू किए जाने की मांग की जाएगी।”

अनशनकारी किसान ‘मोदी-योगी से रहम की भीख’ जैसे नारे लगा रहे थे, साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी की कार्यशैली पर सवाल उठाया और अपने गुस्से का इजहार किया।

विमल शर्मा ने कहा, “नरैनी क्षेत्र के किसान करतल में सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं, दूसरी ओर आज ही इसी क्षेत्र के कालिंजर में जिलाधिकारी किसानों की फसल दोगुना करने के बहाने ‘अरहर सम्मेलन’ कर पिकनिक मना रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “जब तक जिलाधिकारी को नहीं हटाया जाता, तब तक किसानों का हक मिलने की बात करना बेमानी होगी।”

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।