Home उत्तर प्रदेश एसआईबी ने पडरौना मे दो फर्मों से 75 लाख की जीएसटी की...

एसआईबी ने पडरौना मे दो फर्मों से 75 लाख की जीएसटी की वसूली

38
0

[object Promise]

पडरौना : वाणिज्य कर विभाग की एसआईबी ने शनिवार को पडरौना शहर के फर्मों में छापेमारी की। जांच के दौरान बड़ी मात्रा में करापवंचन पाया गया। कारोबारियों के अभिलेख जब्त कर बकाया टैक्स का आंकलन किया और जीएसटी के रूप में 75 लाख  रूपये जमा कराए गए।

एसआईबी के एडीशनल कमिश्नर ग्रेड दो सुभाष चंद्र शर्मा को विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि  प्लाई व हार्डबोर्ड  आदि का कारोबार करने वाली कुशीनगर की फर्म लक्ष्मी ट्रेडिंग कंपनी पडरौना, बजरंग प्लाई पडरौना मे लंबे समय से कारोबार कर रहे हैं। प्रांत बाहर व अंदर से माल मंगाकर बेच रहे हैं मगर जीएसटी नहीं जमा कर रहे हैं। एडीशनल कमिश्नर ने तीन जांच टीमें गठित कर तीनों फर्मों पर भेजा। जांच टीमों ने अभिलेख जब्त कर जांच पड़ताल की तो तीनों जगह बड़ी मात्रा में करापवंचन पाया गया। बिक्री बिल की जांच की गई और ऑनलाइन रिटर्न चेक किया गया तो इसमें भी भारी अंतर मिला।

बकाया टैक्स का आंकलन कर विभाग ने लक्ष्मी ट्रेडिंग कंपनी पडरौना से 25 लाख रुपये, बजरंग प्लाई पडरौना से 50 लाख रुपये जमा कराया। चेतावनी दी गई कि आगे हिसाब किताब के साथ कारोबार के सापेक्ष जीएसटी हर हाल में समय से जमा करें, वरना जुर्माना वसूल होगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।