Home उत्तर प्रदेश कड़ाके की ठंड से 24 घंटों में 70 लोगों की मौत ,...

कड़ाके की ठंड से 24 घंटों में 70 लोगों की मौत , खुली तैयारियों की पोल

42
0

[object Promise]

लखनऊ. पूरा उत्तर भारत सर्दी से जूझ रहा है. राजधानी दिल्ली में जहां पारा 6 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है. वहीं उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. रैनबसेरों की कमी और ठंड से बचाव के उपायों की कमी के चलते पूरे प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 70 बेसहारा लोगों की मौत हो गई. हालांकि, इसे लेकर कोई भी अधिकारी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है.

[object Promise]
winter

पिछले 24 घंटों में ठंड की वजह से पूर्वांचल में 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि बरेली डिविजन में तीन इलाहाबाद डिविजन में 11 और बुंदेलखंड क्षेत्र में 28 लोगों की मौत हो गई. बाराबांकी के 40 वर्षीय राम किशोर रावत और 30 वर्षीय महेश की मौत ठंड की वजह से हो गई. फैजाबाद जिले के हरचंदपुर में एक व्यक्ति की मौत हो गई. अम्बेडकर नगर में एक जबकि रायबरेली और ऊंचाहार में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

[object Promise]
winter-mausam-2

Read More : सर्दियों में खाली पेट रहने पर लग सकती है ठंड

पिछले 24 घंटों में सुल्तानपुर जिला सबसे ठंडा रहा, जहां तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लखनऊ में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के मुताबिक अभी कुछ दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी. 10 जनवरी के बाद से ही हालात कुछ सुधरने की उम्मीद है.

एक सरकारी अधिकारी ने हालांकि यह दावा किया कि ठंड से बचाव के लिए हर जिले में पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं, लेकिन लोगों की ठंड की वजह से हो रही मौतों ने इन सारे दावों की पोल खोल दी है. लोगों द्वारा आरोप लगाने के बाद लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने नगर आयुक्त से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायतें आ रही है कि सार्वजनिक जगहों पर अलाव नहीं जलाए जा रहे हैं. इसकी जल्द से जल्द व्यवस्था कराई जाएगी.

Read More : फूट-फूट कर रो पड़ी थीं दीपिका पादुकोण?

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।