Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर : कटान रोकने के लिए चल रहे धरने के 39 वे...

कुशीनगर : कटान रोकने के लिए चल रहे धरने के 39 वे दिन भी आंदोलन जारी  

53
0

[object Promise]
पडरौना,कुशीनगर। जिले के तमकुहीराज तहसील क्षेत्र के अहिरौली दान व घगवा जगदीश क्षेत्र के अमवाखास तटबंध पर बड़ी गंडक नदी का कटान तेज हो गया है। नदी ने मेन बांध को काटना शुरू कर दिया है,जिससें ग्रामीणों के होश उड़ गए हैं। दर्जनों की संख्या में ग्रामीण पुर्व प्रधान जे.के सिंह के नेतृत्व में चल रहा है आंदोलन के 39 वे दिन-प्रदर्शन कर बाढ़ खंड विभाग पर बचाव कार्य शुरू न करने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की।  इस दौरान उन्होंने कहा कि बाढ़ बचाव का काम जल्द शुरू नहीं हुआ तो वर्तमान लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करेंगे ।
अहिरौली दान घगवा जगदीश एपी तटबंध के किमी शून्य के पास नदी ने अपना भयंकर रूप दिखाना शुरू कर दिया है। वैसे तो कटान लगभग तीन महीने से हो रहा है,मगर बीते सोमवार से नदी का जल स्तर बढ़ने की वजह से बैक रोलिंग ज्यादा हो गई है। देखते ही देखते र मंगलवार को रात में नदी ने किनारे बने मेन बंधे को निशाना बनाना शुरू कर दिया। जब सुबह ग्रामीणो ने मेन बंधे पर हो रहे भयंकर कटान को देखा तो उनके होश उड़ गए।
इस दौरान पूर्व प्रधान जे.के सिंह कटान स्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों ने बाढ़ खंड विभाग को फोन के जरिये सूचना दी। तब तक दर्जनों की संख्या में अमवाखास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए थे और बचाव कार्य शुरू न होने से नाराज ग्रामीणों ने आंदोलन करना शुरू कर दिया।
ग्रामीणों का कहना था कि जब तक कटान को रोका नहीं जायेगा तब तक बाढ़ खंड विभाग के खिलाफ आंदोलन चलता रहेगा। जरूरत पड़ने पर आंदोलन को उग्र रूप दे दिया जाएगा। बाढ़ बचाव के आंदोलन के क्रम में 39 वे दिन ओशियर सिंह,जयप्रकाश सिंह,उमेश सिंह,हीरालाल सिंह, सुरेश सिंह,बब्बन सिंह,श्यामसुंदर गुप्ता,सन्तोष,सुरेश गुप्ता,मंसुर आलम,रमन सिंह,दीनानाथ, दिलिप,अरविंद सिंह पटेल, योगेन्द्र सिंह,शिव जी सिंह,छोटे लाल,सुरेश गुप्ता,उपेन्द्र,पुष्पेंद्र राकेश सिंह,टेक मणी आदि लोग शामिल रहे ।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।