Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर : डीएम के आदेश पर भी नहीं झुका नेबुआ नौरंगिया स्वास्थ्य...

कुशीनगर : डीएम के आदेश पर भी नहीं झुका नेबुआ नौरंगिया स्वास्थ्य केंद्र पर फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज

44
0

[object Promise]

उपेन्द्र कुशवाहा
पडरौना,कुशीनगर। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से जहां पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। वही इनके निधन के बाद सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई थी। जबकि अटल जी के सम्मान में सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहने का फरमान भी जारी हो चुकी थी । ऐसे में जिला मुख्यालय सहित क्षेत्रों में कई सरकारी कार्यालय ऐसे भी थे जहां राष्ट्रीय ध्वज झुका ही नहीं था।

बताते चलें कि जनपद के कई ऐसे सरकारी और गैर सरकारी कार्यलय है। जहां पर राष्ट्रीय शोक की अवहेलना जानबूझकर की गई हैं। हालांकि यूपी सरकार ने पूरे प्रदेश में सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की थी। जिसके बाद कुशीनगर के डीएम अनिल कुमार सिंह ने आदेश जारी किया था कि सभी सरकारी स्कूल और सरकारी, गैर सरकारी कार्यलय के राष्ट्रीय ध्वज झुके रहेंगे, जबकि जिलाधिकारी के इस आदेश के बावजूद भी जिला मुख्यालय और जिलाधिकारी कार्यालय पर ध्वज नहीं झुके।

ऐसे में कुशीनगर के संबंधित खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय, ब्लाक संसाधन केंद्र, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सहित कई सरकारी संस्थाओं पर राज्य सरकार के आदेश की अवहेलना करते हुए राष्ट्रीय शोक में झंडा झुकाने से जानबूझ कर परहेज किया गया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।