Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर : नपुंसक मतदाताओं की संख्या में खड्डा में हुआ इजाफा,पडरौना में...

कुशीनगर : नपुंसक मतदाताओं की संख्या में खड्डा में हुआ इजाफा,पडरौना में आई कमी

43
0

[object Promise]
पडरौना,कुशीनगर। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की विधानसभा निर्वाचन नियमावली का अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित कर दी गई है। निरंतर पुनरीक्षण के बाद बढ़ी संख्या को जोड़ने से मतदाताओं की संख्या लोकसभा क्षेत्र में 191किन्नर मतदाता रह गए हैं। इसमें किन्नर मतदाताओं की संख्या सबसे कम पडरौना में है जबकि सबसे अधिक संख्या खड्डा विधानसभा  में किन्नरों की हैं।
निर्वाचन कार्यालय ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन की पहली सूची 31 जनवरी को प्रकाशित की थी। इस सूची में कुशीनगर लोकसभा क्षेत्र में 7 विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं की संख्या सभी विधानसभा क्षेत्रों में हर जगह है। सूची के प्रकाशन के बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर सभी बूथों पर विशेष अभियान चलाकर वोटर लिस्ट की सूची में शामिल होने से छूटे मतदाताओं को मौका दिया गया था। इस अभियान के माध्यम से खड्डा विधानसभा की संख्या 329,में पहले जहां 44 अन्य मतदाता थे,वहीं अब किन्नर मतदाताओं में 50 का इजाफा हो गया।
कुशीनगर लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं की सूची में 330, विधानसभा पडरौना क्षेत्र में पहले 18 थे इसमें एक की कमी आई है,उधर तमकुहीराज विधानसभा 331,में इनकी कुल 57 संख्या थी इसमें घट कर अब 27 हो रह गए है,दूसरी ओर फाजिलनगर विधानसभा 332 में इनकी संख्या 45 थी अब वर्तमान में 27 रह गई है, हालांकि कुशीनगर विधानसभा क्षेत्र में पूर्व में 30 थी अब वर्तमान में 28 है, हटा विधानसभा की बात करें तो यहां 14 थे अब यहां बढ़कर 20 हो गए हैं,इसी प्रकार रामकोला विधानसभा क्षेत्र में इनकी संख्या 21 थी इस बार 22 हो गई है | ऐसे में कुल मिला जुला कर जिले के 7 विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन नामावली प्रकाशित होने के बाद इसमें नई वोटर लिस्ट में कुल किन्नर मतदाताओं की संख्या घटकर 38 हो गई है |

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।