Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर में ट्रेन की पटरी काटने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ा शख्स...

कुशीनगर में ट्रेन की पटरी काटने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ा शख्स , गया जेल

54
0

[object Promise]

पडरौना,कुशीनगर : में दो माह पूर्व कप्तानगंज-थावे रेल मार्ग पर पडरौना व कठकुइयां के बीच बसहिया गांव के समीप तीन स्थानों पर काटी गई ट्रेन की पटरी के मामले में दर्ज मुकदमे में रेलवे की पटरी काटने वाले शख्स की तलाश में जुटी कोतवाली पडरौना की पुलिस ने आखिर इस घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बताते चलें कि पडरौना कोतवाली सिधुआ चौकी पुलिस द्वारा पकड़े गए पारस पुत्र जय गोसाई थाना कोतवाली पडरौना निवासी जंगल बनवीरपुर शख्स के द्वारा रेलव की पटरी काटी गई थी। हालांकि समय रहते रेलवे मैन की नजर पडऩे से इस मार्ग पर ट्रेनों का संचलन रोक दिया गया था,जिससे कोई हादसा नहीं हुआ था।

घटना दो माह पुर्व गुरुवार दिन में लगभग साढ़े तीन बजे की थी। रेल प्रशासन ने मामले की जांच का आदेश कोतवाली पडरौना की पुलिस को दिए जाने के बाद इस मामले में आखिरकार सिधुआ बाजार पुलिस चौकी के इंचार्ज प्रमोद कुमार की सक्रियता के वजह से रेलवे की पटरी काटने वाले शख्स गिरफ्तार हो गया । रेलवे की पटरी काटने वाले शख्स के पास से लोहे की एक अदद आरी बरामद कर पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा मुकदमा अपराध संख्या 509/19 धारा 150 रेलवे एक्ट में अभियोग पंजीकृत करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाले पुलिस टीम में शामिल कोतवाली पडरौना के चौकी इंचार्ज सिधुआ बाजार प्रमोद कुमार के अलावे सिपाही रामानंद यादव सत्यप्रकाश आदि शामिल थे।

दो माह पूर्व पटरी काटने की सूचना पर रोकी गई थी ट्रेन

पटरी काटने की सूचना के बाद कप्तानगंज से थावे जा रही सवारी गाड़ी संख्या 75010 को पडरौना रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया था। इसके बाद पीडब्ल्यूआइ राकेश राव व अब्दुल मन्नान टीम के साथ किमी 91.3 व 91.4 के बीच पहुंचे, जहां तीन स्थानों पर कटी पटरियों को बदला गया आ। लगभग चार घंटे बाद शाम 7.32 बजे सवारी गाड़ी थावे के लिए रवाना हो पाई थी।

ट्रेन से कटकर हुई भाई के मौत से खफा था रेलवे की पटरी काटने वाला पारस गोसाई

दो मांह पुर्व पडरौना कोतवाली क्षेत्र के सिधुआ मिश्रौली रेलवे ढाले के निकट रेलवे की पटरी काटने की मनसा के पीछे भले ही पुलिस के हत्थे चढ़े शख्स को लेकर लोग तरह-तरह के अटकलें  लगा रहे हो लेकिन दूसरी ओर ग्रामीणों की माने तो इस शख्स ने रेलवे पटरी काटने का ज़िद इसी रेलवे पटरी के पास कई कुछ वर्ष पहले इसके बड़े भाई की ट्रेन से कटकर हुई मौत से जुड़ी हुई थी। सूत्रों की माने तो रेलवे की पटरी काटने के मामले में गिरफ्तार होने के बाद जेल गए पारस गोसाई ने अपने भाई की ट्रेन से कटकर हुई मौत का बदला लेने का ज़िद लिए रेलवे की पटरी काटकर ट्रेन गिराने का मन बनाकर पटरी काटा था ?

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।