Home राष्ट्रीय कुशीनगर में तरया पुलिस द्वारा प्रतिबंधित मांस के साथ युवक को पकड़ने...

कुशीनगर में तरया पुलिस द्वारा प्रतिबंधित मांस के साथ युवक को पकड़ने के बाद कोतवाली पडरौना की ओर से बसहियां में दबिश देने पर सवाल ?

12
0

[object Promise]
पडरौना,कुशीनगर : जिले के तमकुहीराज कस्बे के गुदरी बाजार के पास प्रतिबंधित मांस के साथ पुलिस के हत्थे चढ़े शख्स के पास से मांस समेत मांस काटने के उपकरण बरामद होने के बाद रविवार को कोतवाली पडरौना पुलिस द्वारा मांस काटने के मामले में चर्चित गांव बसहिया में दबिश देकर कार्रवाई की चेतावनी दी।  बताते चलें कि शनिवार को जिले के तरयासुजान थाने से जुड़ी तमकुहीराज कस्बा चौकी प्रभारी समेत वरिष्ठ उपनिरीक्षक के अगुवाई में तमकुहीराज कस्बा के गुदरी बाजार पास से कोतवाली पडरौना थाना क्षेत्र के बसहिया बनवीरपुर निवासी शौकत पुत्र इमामुद्दीन के पास से 20 किलो प्रतिबंधित मांस के साथ मांस काटने की उपकरण सहित गिरफ्तार की थी.मांस काटने के मामले में चर्चित गांव बसहिया निवासी शौकत के पास से प्रतिबंधित मांस पकड़ने वाली तरयासुजान थाने के पुलिस इस कार्रवाई के बाद कोतवाली पडरौना की पुलिस द्वारा चर्चित गांव बसहिया पहुंच खेत से लेकर गांव में दबिश दी।
उधर बीते 8 नवंबर को पडरौना कोतवाली क्षेत्र के बसहिया में अपर पुलिस कप्तान अयोध्या प्रसाद सिंह के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल दबिश दी थी.हालांकि दबिश के दौरान स्वयं अपर पुलिस कप्तान ने गांव के इस कारोबार से जुड़े लोगों के अलावा ग्राम प्रधान को मांस काटने के मामले में पकड़े जाने पर ग्राम प्रधान को जिम्मेदार ठहराते हुए इससे जुड़े कारोबारी पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। मजे की बात यह है कि अपर पुलिस कप्तान के द्वारा पूर्व में दिए गए दिशा निर्देश के बाद पडरौना कोतवाली में आए नवागत कोतवाल अनुज कुमार सिंह के अगुवाई में चर्चित गांव बसहिया में एक बार भी दबिश नही दी गई.
जबकि एसएसपी श्री अयोध्या प्रसाद सिंह द्वारा पुर्व के दबिश देने के बाद से ही यहां पीएसी बल के जवान कैंप भी कर रहे हैं.ऐसे में सवाल उठाना लाजमी है कि कोतवाली पडरौना क्षेत्र के चर्चित गांव के शौकत पुत्र इमामुद्दीन के पास से तरया सुजान पुलिस द्वारा प्रतिबंधित मांस के साथ मांस काटने के उपकरण के साथ पकड़कर किए गए कार्रवाई के बाद हरकत में आई कोतवाली पडरौना की पुलिस ने जिस तरीके से दबिश दी है कहीं ना कहीं यहां की पुलिस व पीएससी के कैंप करने के बाद हुई लापरवाही के मामले में बसहिया निवासी के पास से तरयासुजान पुलिस द्वारा  मांस के साथ पकड़ना कोतवाली पडरौना की पुलिस पर मांस काटने वाले कारोबारियों से मिली भगत होने का सवाल खड़ा कर रहा है ? बहरहाल अब देखना यह है कि तरया सुजान पुलिस द्वारा कोतवाली पडरौना थाना क्षेत्र के चर्चित गांव बसहिया के रहने वाले शख्स के पास से प्रतिबंधित मांस व मांस काटने वाले उपकरण के पकड़ने के बाद जिस तरीके से नींद से जाग कर यहां की कोतवाली पडरौना पुलिस ने जिस तरीके से अगले दिन इस गांव में दबिश दी है.
अगर जिले के पुलिस कप्तान के निर्देश पर हफ्ते में भी एक दो बार कोतवाली पडरौना की पुलिस दबिश दी होती तो प्रतिबंधित मांस काटने व बेचने के मामले शायद ही इस तरह का मामला उजगार हुई होती‌। सूत्रों की माने तो प्रतिबंधित मांस के साथ बसहिया बसहियां के रहने वाले शख्स को पकड़ने वाली तरया सुजान थाने की पुलिस ने यह साबित कर दिया है कि इस गांव में प्रतिबंधित मांस काटने के कारोबार बंद होने के बजाय पीएसी के रहने से लेकर सिधुवा चौकी पुलिस के देखरेख में कहीं ना कहीं यह करोबारी कोतवाली पडरौना की पुलिस के सांठगांठ से अपना काम आसानी से कर रहे थे ? अहम सवाल यह है कि प्रतिबंधित मांस के साथ बसहिया निवासी को पकड़ने वाली तरया सुजान पुलिस द्वारा हुए मामले में उजगार के बाद अपने नींद से जागकर इस इस गांव में दबिश देने वाली कोतवाली पडरौना की पुलिस द्वारा प्रतिबंधित मांस काटने पर रोक लगाने में बरती गई लापरवाही को लेकर जिले के पुलिस कप्तान क्या कार्रवाई करते हैं ?

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।