Home राष्ट्रीय कुशीनगर में पिता के जगह पुत्र कर रहा नौकरी

कुशीनगर में पिता के जगह पुत्र कर रहा नौकरी

13
0

[object Promise]
पडरौना,कुशीनगर। जिले के तमकुहीराज तहसील में वर्षों से पिता के जगह पुत्र लेखपाली कर रहा, लेकिन साहब लोगों की नजर उनपर कभी पड़ी ही नहीं। पुत्र सरकारी अभिलेखों में भी अपने पिता का फर्जी हस्ताक्षर बना तमाम रिपोर्ट प्रेषित करता आ रहा है। सनद हो कि तमकुहीराज तहसील में मदन मिश्र लेखपाल के पद पर तैनात है, शारीरिक रूप से कमजोर होने के कारण वे अपने गांव घर पर ही रहते है, जबकि उनके जगह पर उनका बेटा अजित मिश्र वर्षों से तहसील में उनकी हाजिरी बजाते आ रहा है। ऐसा नही है कि इसकी जानकारी उपजिलाधिकारी तमकुहीराज, तहसीलदार तमकुहीराज, नायब तहसीलदार, कानूनगों एवं तहसील के दूसरे कर्मचारियों को नही हैं। जानकारी तो सभी को है, लेकिन एक बुजुर्ग लेखपाल के जगह सभी ने उनके बेटे को ही लेखपाल मान लिया है।
लेखपाल मदन मिश्र का बेटा अजित मिश्र भी काफी होशियार है। वह अपने हल्के में अकड़ और दबंगई के लिए काफी चर्चित है। वह लोगों को धमकी देने, बर्वाद करने तक कि चेतावनी देने से बाज नहीं आता। ग्रामीणों की माने तो अजित मिश्र अपने को कुशीनगर जिले के सपा के एक कदावर नेता का रिश्तेदार बता आम आदमी को औकात में रहने तक की बात कहता है। अजित मिश्र हल्के के अलावे सभी सरकारी आयोजनों में अपने पिता के जगह बैठता और सरकारी अभिलेखों में हस्ताक्षर तक करता है। लेखपाल मदन मिश्र के नाम से प्रेषित सभी सरकारी रिपोर्ट पर अंकित हस्ताक्षर और मदन मिश्र के हस्ताक्षर का मिलान करा लिया जाय या फिर उनके हल्के में पिता और पुत्र दोनों लोगों को खड़ा कर जनता से उनके लेखपाल की पहचान करने को कह दिया जाय तो सब कुछ साफ हो जाएगा।
सब मिलकर सरकार और अधिकारी भ्रष्टाचार पर चोट कर रहे लेकिन यहां यह कहावत चरितार्थ हो रही कि “दीप तले अंधेरा” यहीं कारण है कि पिता के नाम पर शोषण करने वाले फर्जी लेखपाल से जनता त्रस्त है। उधर उपजिलाधिकारी तमकुहीराज का सरकारी नम्बर पर फोन नहीं लगने के कारण उनका पक्ष नहीं लिया जा सका।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।