Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर में शांतिपूर्ण ढंग से निकला मोहर्रम का जुलूस,युवाओं ने दिखाए हैरतअंगेज...

कुशीनगर में शांतिपूर्ण ढंग से निकला मोहर्रम का जुलूस,युवाओं ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

49
0

[object Promise]
रिपोर्ट उपेंद्र कुशवाहा
पडरौना,कुशीनगर : मंगलवार को मोहर्रम का त्यौहार छीट फुट घटनाओं के साथ पुलिस की कड़ी चौकसी के बीच संपन्न सकुशल सम्पन्न हो गया । ताजियादारो ने जुलूस निकालकर विभिन्न तरह के प्रदर्शन किए तथा करतब भी दिखाएं ,वहीं मोहम्मद पैगंबर के नारे लगाते हुए मेला स्थल पर जुलूस की शक्ल में पहुंचे और वहां हर्षोल्लास के साथ बच्चों ने मिठाईयां खिलौने खरीदे वहीं महिलाओं पुरुषों ने भी अपने जरूरत के सामान की खरीदारी की।
त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला अधिकारी डॉक्टर अनिल कुमार सिंह, एसपी बिनोद कुमार मिश्रा,एएसपी गौरव वंशवाल,एसडीएम रामके
स यादव सीओ नितेश प्रताप सिंह पल पल की जानकारी ले रहे थे। कोतवाल पडरौना मिथलेश्वर कुमार राय,एस आई प्रमोद कुमार यादव जनपद के पुलिस के सभी जवान अपने ड्यूटी चौकन्ना दिखे।
मोहर्रम त्योहार के अवसर पर सुबह से ही मुस्लिम समुदाय के लोगों में हर्षोल्लास देखा गया उन लोगों ने पैगंबर मोहम्मद को याद किया तथा उनके बताए गए रास्ते पर चलने का संकल्प भी लिया। इस दौरान जनपद के पडरौना कोतवाली ,हाटा कोतवाली, कसया थाना ,जटहां बाजार, खड्डा ,हनुमानगंज बरवा पट्टी, रामकोला, कप्तानगंज, विशुनपुरा ,कुबेरस्थान ,अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के इलाकों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ताजिया जुलूस निकाला ।

जो दरवाजे दरवाजे रखकर पूजा अर्चना की गई उसके पश्चात ताजिया जुलूस की शक्ल में नारे लगाते हुए अपने अपने कर्बला स्थल पर पहुंचे,वहीं पडरौना कोतवाली के बसहिया बनबीरपुर, सिधवा स्थान,मिश्रौली व बड़हरागंज में केवल छपरा आदि गावों में मोहर्रम त्यौहार पर एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों को माला पहनाकर आपसी भाईचारा कायम करने का संदेश दिया |

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।