Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर में 18 वर्षीय किशोर का अपहरण कर फिरौती मांगने वाला गैंग...

कुशीनगर में 18 वर्षीय किशोर का अपहरण कर फिरौती मांगने वाला गैंग का सरगना चढ़ा पुलिस के हत्थे,पुलिस के गिरफ्त से अभी दो अभियुक्त फरार

64
0

कुशीनगर में 18 वर्षीय किशोर का अपहरण कर फिरौती मांगने वाला गैंग का सरगना चढ़ा पुलिस के हत्थे,पुलिस के गिरफ्त से अभी दो अभियुक्त फरार
पडरौना,कुशीनगर जिले के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के पिपरा जटामपुर गांव से एक 18 वर्षीय किशोर को क्रिकेट खेलने के बहाने बुलाकर अपहरण कर फिरौती मांगने के मामले में फरार चल रहे सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि इसी मामले में मोहरा बने तीन युवकों को भी संबंधित थाने की पुलिस जेल भेज चुकी है । बताया जाता है कि अपहरण कर फिरौती मांगने वाली घटना के दिन से ही यह सरगना फरार चल रहा था ।  बताते चलें कि कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के पिपरा जटामपुर गांव निवासी ताज मोहम्मद अंसारी के इकलौते पुत्र यानी 18 वर्षीय छात्र  किशोर बसर उर्फ लाडला को गत 24 दिन पहले अग्यात मोबाइल नंबर से फोन कर कुछ लड़कों ने क्रिकेट खेलने के लिए जाने के बहाने बुलाकर गांव के ही पंचायत भवन से बोलेरो में बैठाकर अपहरण कर लिया था।

 

अपहरण कांड में शामिल युवकों ने लड़के के पिता ताज मोहम्मद को फोन कर मोटी रकम का फिरौती मांगी थी । इसके बाद अपरहण का शिकार हो चुके किशोर छात्र बशर उर्फ लाडला के पिता ताज मोहम्मद ने आनन-फानन में संबंधित थाने में तहरीर देकर अग्यात अपहरणकर्ताओं के खिलाफ करवाई करने के अलावा अपने लड़के की बरामदगी करने की मांग की थी । इस सिलसिले में हरकत में आई जिले के पुलिस के आलावा संबंधित थाने की पुलिस ने कई लड़कों को हिरासत में लेकर थाने में बैठाकर पूछताछ कर रही थी,कि अगले दिन अपहरण कांड में शामिल तीन लड़कों को पुलिस कप्तान राजीव नारायण मिश्र के समक्ष थाने के थानेदार रामाशीष यादव ने 18 वर्षीय किशोर के अपहरण कर फिरौती मांगने के मामले में तीन लड़कों को लेकर खुलासा किया था । वही इस अपहरण कांड में शामिल मास्टरमाइंड नितिश कुमार जायसवाल निवासी पिपरा जटामपुर थाना कुबेरस्थान जनपद कुशीनगर घटना के दिन से ही फरार चल रहा था कि, अपहरण का शिकार होने के बाद सकुशल बरामद हो चुके लड़के बशर नवाज उर्फ़ लाडला के पिता के अर्थक प्रयास से कुबेरस्थान की पुलिस ने कसया में गिरफ्तार कर ली ।
इस सिलसिले में अपहरण कांड के मामले में 24 दिन पूर्व कुबेरस्थान थाने की पुलिस ने पुलिस कप्तान राजीव नारायण मिश्र के समक्ष खुलासा कर अपहरण कांड में शामिल तीन लड़कों को मुस्लिम मान कर जेल भेज दिया है,जबकि वहीं दूसरी ओर अपहरण हुए लड़के के परिजनों ने इस खुलासे से संतुष्ट नहीं देखे थे । मजे की बात यह है कि अपहरण कांड का खुलासा करने वाली कुबेरस्थान थाने की पुलिस न तो लड़के को कहीं से बरामद की थी ? और ना ही अपने ओर से इस अपहरण कांड में शामिल युवकों में किसी को भी को हिरासत ले पाई थी ? हालांकि अपहरण हुए किशोर बसर नवाज उर्फ लाडला की ही माने तो अपहरण करने वाले युवकों ने उसके घरवालों से फिरौती मांगने के दौरान लगभग दो घंटे तक जिले के अलग-अलग जगहों पर घुमाया था ? इसके बाद अपहरण कांड में शामिल युवकों ने खुद को फंसता देख उक्त लडके को सकुशल थाने के निकट करमहवा बाबा स्थान पर लाकर  देर रात छोड़ दी थी ? जबकि इस अपहरण कांड में शामिल राहुल नाम के युवक ने खुद अपने को 18 वर्षीय किशोर बशर नवाज उर्फ़ लाडला के घर पहुंचकर अपनी गलती की माफी मांगते हुए अपहरण कांड करने से पहले हुए अपहरण कांड में शामिल युवकों से बातचीत के ऑडियो रिकॉर्डिंग के साथ अपना मोबाइल  दिया था ?

 

इस दौरान इसी ऑडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर कुबेरस्थान थाने की पुलिस ने बारी बारी से अपहरण कांड में शामिल करीब आधा दर्जन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद अगले दिन पुलिस कप्तान कार्यालय में आयोजित रही प्रेस वार्ता करवाकर खुलासा किया था,जिसमें इस अपहरण कांड के मास्टरमाइंड नितिश कुमार जायसवाल के वजह से मोहरा बन चुके तीन युवकों को संबंधित थाने के पुलिस ने मेन अभियुक्त मानकर जेल भेज चुकी है । वही इस अपहरण कांड में शामिल फरार चल रहे दो अन्य लड़के पुलिस के गिरफ्त से बाहर बताएं जा रहे हैं ?

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।