Home उत्तर प्रदेश गरीबों को किस तरह मौत दी जा रही है इन फर्जी नसिंग...

गरीबों को किस तरह मौत दी जा रही है इन फर्जी नसिंग होमों में

50
0

Illegal nursing home in Ballia district of Uttar Pradesh

बलिया।  उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में अवैध नर्सिंग होम में हुई जच्चा-बच्चा की मौत के मामले में बलिया के जिलाधिकारी ने देर रात नर्सिंग होम में मारा छापा। छापेमारी के दौरान फर्जी कागजातों के जरिये चल रहे नर्सिंग होम के संचालक डाक्टर और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर अवैध नर्सिंग होम को सीज किया गया है।

जिंदगियों के साथ हो रहा था खिलवाड़

यूपी में आम आदमी की जिंदगी के साथ किस कदर खिलवाड़ किया जा रहा है। अवैध नर्सिंग होम और फर्जी डाक्टरों के मकड़जाल में फसी गरीब जनता को किस तरह मौत दी जा रही है। बलिया जनपद के लाइफ लाइन नर्सिंग होम में डाक्टर द्वारा गर्भवती महिला का आपरेशन करने के दौरान माँ और बच्चे की मौत की खबर को गंभीरता से लेते हुए बलिया के जिलाधिकारी ने देर रात लाइफ लाइन नर्सिंग होम पर छापा मारा और पूरे अस्पताल की जांच की। जांच के दौरान पाया गया कि नर्सिंग होम फर्जी कागजातों के जरिये संचालित हो रहा था। साथ ही नर्सिंग होम के संचालक और आरोपी डाक्टर की डिग्री सीजर करने के लिए योग्य नहीं पाई गई। जिलाधिकारी बलिया सुरेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि इस मामले में आरोपी डाक्टर और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि नर्सिंग होम को सीज कर दिया गया।

 दलालों की सह पर फलफूल रहे है अवैध नर्सिंग होम

बलिया में अवैध नर्सिंग होम जमकर फलफूल रहे हैं और दलालों के जरिये गरीब लोगों को इन अवैध नर्सिग होम तक लाया जाता है। बलिया के डिप्टी सीएमओ संजय सिंह का कहना है कि इस घटना के सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी। साथ ही उन दलालों को चिन्हित किया जायेगा जो मरीजों नर्सिंग होम तक ले जाते है और सरकारी अस्पताल की आशा बहू को भी चिन्हित किया जायेगा।

 आरोपियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

वहीं इस मामले में गिरफ्तार आरोपी डाक्टर की पत्नी का कहना है कि वो मरीजों का इलाज नहीं करती थी। जबकि प्रशाशन का दावा है की आरोपी डाक्टर ने पूछ टाच में बताया है कि बिना किसी डिग्री के ही उसकी पत्नी आपरेशन में उसकी मदद करती थी। जिसके वजह से प्रशासन ने उसे भी दोषी माना हैं। किसी इन्सान के जीवन के साथ खिलवाड़ करने नहीं दिया जायेगा। बलिया जिलाधिकारी ने कहा जिस तरह से मानवीय स्लाटर हाऊस संचालित करते हैं उन के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।