Home उत्तर प्रदेश गैगरेप आरोपी भाजपा विधायक के 4 समर्थक गिरफ्तार, पीड़िता के पिता की...

गैगरेप आरोपी भाजपा विधायक के 4 समर्थक गिरफ्तार, पीड़िता के पिता की जेल में मृत्यु

53
0

[object Promise]

लखनऊ। भाजपा के विधायक कुलदीप संेगर के ऊपर लगा गैगरेप का मामला तूल पकड़ चुका है। पीड़िता के पिता की मृत्यु ने इस मामले को बड़ा मोड़ दे दिया है। इसके बाद उन्नाव गैंगरेप मामले में पुलिस प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर के 4 समर्थकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चारों समर्थकों की उन्नाव से ही गिरफ्तारी हुई है। वहीँ गैंगरेप पीड़िता के पिता सुरेंद्र सिंह उर्फ पप्पू सिंह की जेल में मौत के मामले में स्टेशन अफसर अशोक सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है।

गौरतलब है की सुरेंद्र सिंह उर्फ पप्पू सिंह की चार अप्रैल की शाम को गांव के ही टिंकू सिंह से कहासुनी हुई थी। टिंकू सिंह ने अपने तीन और साथियों के साथ मिलकर पप्पू सिंह की पिटाई कर दी और उसको पुलिस को सौंप दिया था। उनका आरोप था कि पप्पू सिंह तमंचा लेकर गाली-गलौज कर रहा था। माखी थाने की पुलिस ने पप्पू सिंह को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया।

यहां पर पप्पू सिंह ने आरोप लगाया था कि विधायक के भाई अतुल सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी पिटाई की। जिला अस्पताल में इलाज करने के बाद डॉक्टरों ने पप्पू सिंह को पुलिस को सौंप दिया। छह अप्रैल को पप्पू सिंह को जेल भेज दिया गया। रविवार की शाम अचानक पप्पू सिंह की तबियत बिगड़ गई। रात नौ बजे उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को जेल पुलिस की ओर से बताया गया कि पप्पू के पेट में दर्द है और उसे उल्टी हो रही है।

डॉक्टरों ने उसका इलाज किया। सोमवार को सुबह 3.40 बजे पप्पू की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही पीड़ित परिवार में कोहराम मच गया और पुलिस महकमा सकते में आ गया। डॉक्टर का कहना है कि पप्पू की आंत में सूजन थी और उसे उल्टी हो रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत की वजह साफ हो पाएगी।रविवार को ही पप्पू सिंह की बेटी और परिवार के लोगों ने लखनऊ में सीएम आवास के पास आत्मदाह की कोशिश की थी।

हालांकि, पुलिस ने उनको पकड़ लिया और उच्च अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। पप्पू सिंह की मौत के बाद विरोधियों ने भाजपा नेताओं पर गुंडागर्दी के आरोप लगाने शुरू कर दिए, इससे उन्नाव ही नहीं लखनऊ तक की राजनीति गरमा गई।

एसओ सहित पाॅच सस्पेंड

उन्नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के मामले में बीजेपी सरकार बुरी तरह घिर गई है। इससे पहले कि रविवार को विधायक पर लगे रेप के आरोप पर सरकार कुछ कार्रवाई करती, सोमवार को युवती के पिता की जेल में मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पूरा प्रशासनिक अमला सकते में आ गया। आनन-फानन में त्वरित कार्रवाई करते हुए एडीजी राजीव कृष्णा ने उन्नाव के एसओ अशोक सिंह और चार सिपाहियों को सस्पेंड कर मारपीट के चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

हालात का जायजा लेने के लिए लखनऊ से एएसपी क्राइम टीम के साथ उन्नाव पहुंच गए हैं। प्रमुख सचिव गृह अरविंद सिंह ने नोटिस जारी करते हुए उन्नाव जेल के डीजी और जिला प्रशासन से पूरे मामले की तत्काल रिपोर्ट तलब की है। वहीं, युवती की शिकायत पर एडीजी ने मामले की जांच के सीओ कैंट तनु उपाध्याय को सौंप दी है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।