डीएम द्वारा उप निर्वाचन मतदान केन्द्र एवं नगर क्षेत्र का किया गया औचक निरीक्षण।

0
1

डीएम द्वारा उप निर्वाचन मतदान केन्द्र एवं नगर क्षेत्र का किया गया औचक निरीक्षण।

नगर क्षेत्र में साफ-सफाई तथा ब्लीचिंग आदि का छिड़काव नियमित रूप से करायें अधिशाषी अधिकारी- जिलाधिकारी।

रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन

सुलतानपुर /जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती द्वारा नगर पालिका परिषद सुलतानपुर के अन्तर्गत रिक्त सदस्य (वार्ड संख्या-11 लाला का पुरवा) उप निर्वाचन (मतदान) का जायजा लेने हेतु नेशनल गल्र्स स्कूल लाला का पुरवा पहंुची, जहां मतदान शांति पूर्ण ढंग से चल रहा था। उन्होंने मतदाताओं का आईडी-प्रूफ देखा तथा पीठासीन अधिकारी से मिलकर वोटर लिस्ट का निरीक्षण किया और कुल मतदाताओं की जानकारी लेते हुए पाया कि 3506 मतदाता के सापेक्ष 11 बजे तक 811 मतदाता मतदान कर चुके थे। उन्होंने मौके पर पाया कि इस स्कूल में कुल पाॅच मतदेय स्थल बनाये गये हैं। डीएम ने मौके पर उपस्थित सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि मतदान के पश्चात शील्ड मत पेटिकाएं स्ट्रांग रूम में जमा करायें।डीएम द्वारा उप निर्वाचन मतदान केन्द्र एवं नगर क्षेत्र का किया गया औचक निरीक्षण।

जिलाधिकारी द्वारा मतदान केन्द्र लाला का पुरवा का निरीक्षण करने के पश्चात लौटते समय शहर की गली में देखा कि माले घोसी के पुराने मकान के बरामदे में गन्दा पानी भरा हुआ पाये जाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए माले घोसी को बुलवाया, मौके पर माले घोसी का लड़का मो0 सबरीज से जिलाधिकारी ने जानकारी ली कि गोवंश किसके हैं और सफाई क्यों नहीं रखी जाती। उन्होंने माले घोसी के पुराने मकान जहां गन्दा पानी भरा पाया, वहां तत्काल बरामदे में मिट्टी आदि डलवाकर ऊंचा कराये जाने के साथ-साथ पाइप लगाकर मकान का पानी नाली में गिराये जाने के निर्देश मो0 सबरीज पुत्र माले घोसी को दिये। उन्होंने समझाया कि इस प्रकार का गन्दा पानी एकत्र होने से गन्दगी फैलती है और मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है, जिससे आस-पास के रहने वाले लोग प्रभावित हो सकते हैं। उन्होंने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद को मौके पर ही फोन से निर्देशित किया कि नगर क्षेत्र की सभी गलियों में साफ-सफाई नियमित रूप से करायी जाये और ब्लीचिंग आदि का छिड़काव भी बराबर कराये जायें। इस मौके पर तहसीलदार सदर एवं मोहल्ले के नगरवासी आदि उपस्थित रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।