Home उत्तर प्रदेश पशु व्यासायियों ने पडरौना कोतवाली पुलिस पर 4.50 लाख रूपये छीनने...

पशु व्यासायियों ने पडरौना कोतवाली पुलिस पर 4.50 लाख रूपये छीनने का लगाया आरोप _ जाँच के नाम पर बिना कुसुर कल से ही रखा है हिरासत में _ एसपी ने कहा कि मामला गंभीर , होगी कार्यवाही

44
0

[object Promise]
उपेंद्र कुशवाहा

जाँच के नाम पर बिना कुसुर कल से ही रखा है हिरासत में

एसपी ने कहा कि मामला गंभीर , होगी कार्यवाही
पडरौना ,कुशीनगर : सुबे के फैजाबाद में स्थित पशु बाजार से भैंस बेचकर वापस लौट रहे 4 व्यापारियों को पडरौना कोतवाली के सुभाष चौक पुलिस चौकी के पुलिस कर्मियों द्वारा जबरन रोक कर लगभग 450629 रूपये अपने कब्जे में लेने का मामला प्रकाश में आया है । फिलहाल कोतवाली पुलिस द्वारा चारों व्यापारियों को पूछताछ के बहाने हिरासत में रहकर धन उगाही का नाजायज खेल खेलने का प्रयास किया जा रहा है ।

इस बावत मिली जानकारी के मुताबिक फैजाबाद के पशु बाजार में अक्सर जनपद की भैंसें बेची जाती हैं । जहां पर सरकारी रसीद के माध्यम से पशुओं की खरीद – बिक्री होती है । इस क्रम में बसहिया के यासीन , शाहिद , रिज्जू व राजा बाबू नाम के चार व्यापारी भी अपने द्वारा खरीदी गई दर्जनों भैंस लेकर पहुंचे थे । जहां पर उन्हें पशुपालकों द्वारा भैंसों के बदले अच्छी कीमत दी गई थी ।

इस क्रम में भैंस बेचकर कल रात जब वे लोग नगर के सुभाष चौक पर पहुंचे । तो बसहिया के ही किसी व्यक्ति द्वारा सुभाष चौक पर तैनात एक सिपाही को स्थिति से अवगत कराया गया , कि फला – फला व्यापारी पडरौना में आ चुके हैं एवं उनके पास मोटी रकम है , यदि पुलिस इन को हिरासत में ले ले , तो आराम से धन का बंदरबांट किया जा सकता है । इसी को लेकर सुभाष चौक की पुलिस तत्पर हो गई । ज्यों ही यह चारों व्यापारी उन्हें दिखे , पुलिसकर्मियों द्वारा इंहें तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया ।

जब इन चारों ने पुलिसकर्मियों से पूछा कि उनका जुर्म क्या है तो पुलिस कर्मियों द्वारा कुछ नहीं बताया गया और सीधे लाकर हवालात में डाल दिया गया । सूत्र बताते हैं कि यासीन के पास से 270000 रूपये , शाहिद के पास से 177000 रूपये , रिज्जु के पास से 2129 रूपये एवं राजा बाबू के पास से 1500 रुपए पुलिस कर्मियों द्वारा जबरन निकालकर रख लिया गया है एवं कल रात से ही बिना कुसूर के उक्त पशु व्यापारियों को हिरासत में रखा गया है । इस बावत पूछे जाने पर यहां के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार पांडेय ने कहा कि मामला बेहद गंभीर है , दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।