Home उत्तर प्रदेश पीलीभीत : शिक्षा मित्र की खोज में जुटी एसएसबी की टीम लेकिन...

पीलीभीत : शिक्षा मित्र की खोज में जुटी एसएसबी की टीम लेकिन नही लग पाया है कोई सुराग

47
0

[object Promise]

पीलीभीत। शनिवार को परिषदीय स्कूल में छुट्टी के बाद घर जाने के लिए निकला शिक्षामित्र लापता हो गया। उसकी बाइक, कपड़े और अन्य सामान बाइफरकेशन से शारदा नहर को भरने वाली फीडर नहर पुल के पास मिला। इससे शिक्षामित्र के परिजन और अन्य ग्रामीण उसके नहर में कूदने की आशंका जता रहे हैं। इसको लेकर रविवार को रमनगरा पुलिस की मौजूदगी में एसएसबी नगरिया कट की रेस्क्यू टीम ने नाव के साथ नहर में शिक्षामित्र की तलाश की।

देर शाम तक रेस्क्यू टीम शिक्षामित्र को खोजने में विफल रही। शिक्षामित्र के अचानक गायब होने से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। माधोटांडा थाना क्षेत्र के गांव बाइफरकेशन के रहने वाले सुधीर गांव के ही परिषदीय स्कूल में शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत हैं। वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ पूरनपुर में रहते है। अन्य परिवार के लोग गांव में ही हैं। शनिवार को वह स्कूल में छुट्टी होने के बाद बाइक से घर के लिए निकले थे। देर शाम तक घर न पहुंचने पर परिजनों ने उनकी खोजबीन की।

सुराग न लगने पर शिक्षामित्र के पिता कुंवर बहादुर ने इसकी सूचना रमनगरा पुलिस को दी। पुलिस के साथ परिजन शिक्षामित्र को तलाश हुए बाइफरकेशन से शारदा डैम को भरने वाली फीडर नहर पुल पर पहुंचे। वहां शिक्षामित्र की बाइक खड़ी थी। साथ ही हैलमेड, कपड़े जूते, पर्स, मोबाइल और जैकेट भी बाइक के पास में रखी थी। इससे परिजन और ग्रामीण शिक्षामित्र के नहर में कूदने की आशंका जताने लगे। देर रात होने से नहर में उसको तलाश नहीं किया जा सका। रविवार को सुबह से ही पुलिस और नगरिया कट एसएसबी की रेस्क्यू टीम ने नहर में शिक्षामित्र की तलाश शुरू कर दी। देर शाम तक शिक्षामित्र का कोई पता नहीं लग सका। परिवार के लोग अनहोनी की आशंका को लेकर काफी चिन्तित हैं। वहीं नहर के पास बाइक और कपड़े मिलने से लोग उसके नहर में कूदने की बात कहते देखे जा रहे हैं। एकाएक शिक्षामित्र के लापता होने से उनके परिवार के लोगों का रो रोकर बुरा हाल है।

समायोजन रद्द होने के बाद से गुमशुम थे सुधीर
बाइफरकेशन के परिषदीय स्कूल में शिक्षामित्र सुधीर पूरी तरह जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि समायोजन रद्द होने के बाद से वह काफी गुमशुम रहने लगे। उनपर कर्ज होना भी बताया जा रहा है। इससे वह काफी परेशान भी रहने लगे। स्कूल में जाकर छात्रों को पढ़ाने के बाद वह सीधे अपने घर को पहुंचते थे। कुछ लोगों ने बताया शनिवार को सुधीर स्कूल में छुट्टी होने के बाद शारदा सागर मार्ग की तरफ गए थे लेकिन वापस नहीं आए। हालांकि नहर में शिक्षामित्र के कूदने की चर्चाएं लोगों में होती देखी गईं।
शिक्षामित्र के पिता की सूचना पर उसकी तलाश की गई। शनिवार देर शाम को शिक्षामित्र की बाइक और अन्य सामान फीडर नहर पुल पर मिला। रविवार को पूरे दिन एसएसबी की रेस्क्यू टीम ने नहर में शिक्षामित्र की तलाश की लेकिन सफलता नहीं मिली। शिक्षामित्र नहर में कूदा है इसके बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।