Home उत्तर प्रदेश फिर बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत

फिर बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत

27
0

फिर बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत

 

 

नई दिल्ली। एक बार फिर सीएम योगी आदित्यनाथ का शहर और वहां का मेडिकल कॉलेज बाबा राघव दास अस्पताल मासूमों के लिए एक बार फिर से कब्रगाह बन गया है। जहां माह अगस्त में बच्चों की मौत के बाद एक बार फिर बवाल उठने लगा है। इस बार इस मेडिकल कॉलेज में बीते 3 दिनों में तकरीबन 30 बच्चों की मौते हुई हैं। 15 बच्चों की मौत एनआईसीयू और 15 बच्चों की मौत पीआईसीयू में हुई हैं। इसके पहले माह अगस्त में हुई बच्चों की मौतों के बाद सरकार की कार्य प्रणाली पर विपक्ष ने तगड़ा हमला बोला था।

cm yogi in action of brd medical collage

बीते अगस्त माह में ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर इस मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौतें हुई थीं। इन मौतों के बाद सरकार के स्वास्थ्य मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर आकर सफाई देनी पड़ी थी। इस मामले में जांच कमेटी का गठन किया गया। दोषियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार भी किया। जिसमें मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और एक वरिष्ठ डॉक्टर भी शामिल था। बताया जा रहा था कि उनकी मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई थी।

अब एक बार फिर प्रदेश के इस मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत ने सरकार के साथ प्रशासन के चॉक-चौबंद दावे को उड़ा दिया है। सबसे बड़ी बात है कि ये अस्पताल सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर में है। जहां पर वो एक लम्बे असरे से सांसद रहे हैं। इसके साथ ही इस वक्त वो मौजूदा वक्त में सूबे के मुखिया भी हैं। हालात अगर खुद सीएम के गृह जनपद में ऐसे हों तो ये लाजमी है कि प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं कैसी होंगी।





Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।