Home उत्तर प्रदेश बच्चा कोरोनवायरस के प्रकोप के दौरान हुआ पैदा, नाम रख दिया...

बच्चा कोरोनवायरस के प्रकोप के दौरान हुआ पैदा, नाम रख दिया ‘सैनेटाइजर’

58
0

[object Promise]

सहारनपुर । उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में नवजात बच्चे को उसके माता-पिता ने सैनेटाइजर नाम दिया है। उन्होंने बताया कि यह सैनेटाइजर कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ा हथियार है। ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में, नवजात बच्चे के पिता ने मीडिया से कहा, “सैनेटाइजर हमें कोरोनोवायरस से खिलाफ लड़ने में मदद करता है और मेरा बच्चा लॉकडाउन के दौरान पैदा हुआ है। ये नाम हमे याद दिलाता है कि देश में कोरोना वायरस के खिलाफ पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयासों में हमारी भागीदारी और कोरोना से हम कैसे बच सकते है।”

रविवार को हुआ बच्चे का जन्म
बच्चे का जन्म रविवार को सहारनपुर जिले के एक निजी अस्पताल में हुआ था। इस कपल की दो बेटियां भी हैं। कपल की मानें तो बच्चे के जन्म से पहले ही उन्होंने इसके आधिकारिक नाम सैनेटाइजर को रजिस्टर्ड कराने का सोच लिया था। बच्चे का नाम आधिकारिक दस्तावेजों में सैनेटाइजर ही रजिस्टर्ड कराया जाएगा।

कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी और सीएम योगी के कार्यों से प्रभावित है यह कपल
बच्चे के पिता, ओमवीर ने “मेरी पत्नी और मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों द्वारा किए गए प्रभावी उपायों से बहुत प्रभावित हुए हैं।

अलग-अलग राज्यों में लॉकडाउन के दौरान बच्चों के रखे गए अनोखे नाम
कोरोनवायरस के प्रकोप के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के बीच देश के अलग- अलग राज्यों में तमाम माता-पिता ने अपने नवजात बच्चों के अनोखे नाम की खबरें सामने आ चुकी हैं। के नामकरण के अलग- अलग मामले सामने आए हैं। 8 अप्रैल को दो जोड़ों के लिए पैदा हुए दो नवजात शिशुओं का नाम आंध्र प्रदेश में कोरोना कुमार और कोरोना कुमारी था। वहीं 7 अप्रैल को मध्य प्रदेश के एक और कपल ने अपने बेटे का नाम लॉकडाउन रखा। इसके अलावा छत्तीसगढ़ राज्य में एक कपल ने अपने नवजात जुड़वां बच्चों के नाम कोविड और कोरोना रखने की खबर सामने आई थी जिसने मीडिया में काफी चर्चा थी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।