Home उत्तर प्रदेश बसपा-सपा गठबंधन पर योगी आदित्यनाथ ने ली चुटकी, दोनों ही पार्टियों की...

बसपा-सपा गठबंधन पर योगी आदित्यनाथ ने ली चुटकी, दोनों ही पार्टियों की तुलना सांप और छछूंदर से की

59
0

[object Promise]

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में एक जनसभा को संबोधित किया है। जनसभा को संबोधित करते हुए बहुजन समाजवादी पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन पर चुटकी ली है। योगी आदित्यनाथ ने कहा- ‘आज फिर दोनो (बसपा-सपा) की गठबंधन की बातें सुनने में आ रही हैं। ऐसा लगता है जैसे कोई तूफान आता है तो सांप और छछूंदर एक साथ मिलकर खड़े हो जाते हैं। इनकी ये स्थिति आ चुकी है।

SSC पेपर लीक धांधली पर राजनाथ सिंह का बयान, वापस घर जाएं छात्र, पूरी हो गई है मांग

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी का समर्थन करने का फैसला किया है। रविवार को दोनों लोकसभा क्षेत्र के बसपा जोनल को-आर्डिनेटर ने सपा प्रत्याशी को समर्थन करने की घोषणा की। बसपा का कहना है कि बीजेपी प्रत्याशी को हराने के लिए यह फैसला किया गया है।

विधान सभा विशेषाधिकार समिति के सामने हाजिरी मामले में हाई कोर्ट आज करेगा अंशु प्रकाश की याचिका पर सुनवाई

फूलपुर के सांसद केशव प्रसाद मौर्य ने विधान परिषद सदस्य बनने के बाद सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। यहां से बीजेपी ने वाराणसी के पूर्व महापौर कौशलेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी ने नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल और कांग्रेस ने मनीष मिश्र पर दांव लगाया है।

गोरखपुर योगी आदित्यनाथ का संसदीय क्षेत्र है। उनके इस्तीफे के बाद यहां उपचुनाव हो रहे हैं। बीजेपी ने उपेंद्र दत्त शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है। यहां से समाजवादी पार्टी ने प्रवीण कुमार निषाद को मैदान में उतारा है। यहां सपा ने निषाद पार्टी और पीस पार्टी के साथ गठबंधन किया है। गोरखपुर और फूलपुर लोक सभा सीट के लिए मतदान 11 मार्च को होगा। चुनावों के परिणाम की घोषणा 14 मार्च को होगी। गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री आदित्यनाथ और फूलपुर सीट उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद खाली हुई है।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।