Home उत्तर प्रदेश भाजपा महिला विधायक : हर घर आटा-दाल-चावल के साथ तेल-मसालों की 15...

भाजपा महिला विधायक : हर घर आटा-दाल-चावल के साथ तेल-मसालों की 15 किलो राशन की किट बांट रहीं

65
0

[object Promise]

बिजनौर। कोरोना महामारी के चलते जहां देश के गरीब मजदूर इस समय काफी परेशान हैं और उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। वहीं जिले की सदर महिला विधायक ने अपनी विधानसभा के गरीब, मजदूर, विधवाओं और दिव्यांगों के घर तक राशन पहुंचाने का संकल्प लिया है। इतना ही नहीं अपनी विधानसभा के सभी गांव को सैनिटाइज भी करा रही हैं। इस लॉकडाउन के समय में महिला विधायक अपने कार्य को लेकर क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

सदर बीजेपी विधायिका सूचि चौधरी नर-सेवा नारायण सेवा संकल्प को ही अपनी जिंदगी का मकसद बना चुकी हैं। कोरोना काल में जब से देशभर में लॉकडाउन घोषित हुआ है तभी से सदर विधायिका सुचि चौधरी ने अपने वेतन से अपनी विधानसभा के गरीबों, मजलूमों, विधवा महिलाओं और दिव्यांगों की सेवा करने का संकल्प लिया है। विधायिका का मानना है कि नर सेवा ही भगवान की असली सेवा होती है। सदर विधायिका अपनी विधानसभा के गरीबों-मजदूरों को 15 किलो राशन की किट उपलब्ध करा रही हैं।

इस राशन की किट में 5 किलो आटा, 2 किलो चावल, 5 किलो दाल, नमक, तेल, मिर्ची और मसाला है। वह अपने विधानसभा क्षेत्र में अब तक 200 गावों में 6 हजार से अधिक राशन की किट बांट चुकी हैं, जिससे लगभग सीधे तौर पर 30 हजार लोगों को लाभ मिल चुका है। गांव रामजी वाला, छकड़ा, नारायणपुर, गोपालपुर, खिरनी, खलिउल्लापुर, कड़ापुर और वाजिदपुर की 300 से अधिक विधवाओं, गरीब मजदूरों व दिव्यांगों को राशन की किट बांटी है। बाकी के बचे गांव में भी जल्द राशन की किट बांटी जाएंगी।

इसके साथ ही सदर विधायिका ने अपनी पूरी विधानसभा को सैनिटाइज करने का बीड़ा भी उठाया है। विधायिका का मानना है कि गांव सैनिटाइज हो जाएंगे तो लोगो की जिंदगी बचाई जा सकती है। विधायिका ने बिजनौर विधानसभा के सभी 350 गावों को सैनिटाइज कराने के लिए 4 टैंकरों को लगा रखा है । रोजाना दर्जनभर गांव को सैनिटाइज कराया जा रहा है। अब तक लगभग 115 से अधिक गांव सैनेटाइज किए जा चुके हैं। इस लॉकडाउन के समय में विधायिका का साथ उनके पति मौसम चौधरी भी बखूबी दे रहे हैं। दोनो पति-पत्नी मिलकर जनता की हरसम्भव मदद कर रहे हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।