Home उत्तर प्रदेश योगी के दुर्ग में सेंध, भाजपा और बसपा नेता सपा में हुए शामिल

योगी के दुर्ग में सेंध, भाजपा और बसपा नेता सपा में हुए शामिल

45
0

[object Promise]

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में भाजपा और बसपा नेताओं का लगातार समाजवादी पार्टी में जाना जारी है. इस बार समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दुर्ग में सेंध लगाकर भाजपा को झटका दिया है. गोरखपुर से सटे कुशीनगर जिले के भाजपा के दो पूर्व विधायक वीरवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. इसके अलावा बसपा के भी एक पूर्व विधायक ने सपा की सदस्यता ग्रहण की.

दल-बदल मामला अब भारतीय जनता पार्टी पर ही भारी पडऩे लगा है. पहले पश्चिम बंगाल, फिर गुजरात के मेहसाणा में और अब उत्तर प्रदेश में दल-बदल के मामले सामने आए हैं. फिलहाल भाजपा के लिए बुरी खबर उत्तर प्रदेश से आई है, जहां भाजपा के दो पूर्व विधायकों ने पार्टी को अलविदा कह समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है.

कुशीनगर जिले के दिग्गज नेता और ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले नंद किशोर मिश्र सेवरही विधानसभा क्षेत्र और शंभू चौधरी नौरंगिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं. इन दोनों पूर्व विधायकों ने भाजपा छोड़कर सपा का दामन थाम लिया है. इन दोनों नेताओं को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई.

नंद किशोर मिश्र पिछले तीस सालों से भाजपा के साथ थे. उनका कहना है कि अब उनका पार्टी से मोहभंग हो गया है. उनका सपा में जाना 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।