Home उत्तर प्रदेश योगी को मिली खबर मजदूर की बेटी को जूनियर वर्ल्ड कप के...

योगी को मिली खबर मजदूर की बेटी को जूनियर वर्ल्ड कप के लिए दिए 4.50 लाख रुपये

47
0

[object Promise]

लखनऊ। अगर आप अपनी समस्या सीधे सीधे बिना सीढ़ी और बिना माध्यम बिना लाग लपेट के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को बताने में सफल हो गए तो आपकों सौ फीसदी सहायता मिलनी तय है। बाबा योगी वास्तव में काम अपने अन्दाज में करना पसंद करते है। आज भी बाबा योगी आदित्य नाथ पूरी शक्ति से काम काज केवल नौकरशाहों की घेरा बंदी के देख नही पा रहे है वरना दो डीएम क्या उन्हें जहाॅ गडबड़ी मिलेगी वे कार्रवाई करने भी कतई संकोच करने वाले नही उनके सामने कोई सिडीकेट या समूह टिकने वाला नही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जैसे ही एक मजदूर की बेटी के बारे में जानकारी मिली उन्होंने तत्काल उसे 4.50 लाख की मदद दे दी।

यूपी के 19 वर्षीय शूटर प्रिया सिंह अब आसानी से जर्मनी में होने वाले अंतरराष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन के जूनियर विश्व कप में भाग ले सकेंगी। पैसे की दिक्कत आड़े आते देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रिया को 4.50 लाख रुपये दे दिए हैं।मालूम हो कि प्रिया सिंह ने शूटिंग में खास मुकाम हासिल किया है। उन्हें 22 जून से जर्मनी में आयोजित होने वाले जूनियर वर्ल्ड कप की 50 मीटर राइफल कैटेगरी में चुना गया है लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक न होने के चलते वह जर्मनी जाने में असमर्थ थीं।

प्रिया के पिता ब्रजपाल सिंह मजदूरी करते है वे बेटी का करियर बनाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे थे लेकिन इतनी बड़ी रकम नहीं जुटा सके। इस पर प्रिया ने राज्य और केंद्र सरकार से मदद मांगी थी, जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रिया के जर्मनी जाने के लिए पैसे जारी कर दिए हैं।सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मामले की जानकारी होते ही साढ़े चार लाख रुपये की राशि प्रिया के लिए मंजूर कर दी। सीएम ने कहा कि मेरठ जिला मजिस्ट्रेट को प्रिया के आने-जाने के लिए वाहन की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए हैं।बता दें कि प्रिया ने मामले में सीएम और पीएम को लेटर लिखा था।

उन्होंने कहा मैं इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहती हूं, जिसके लिए मुझे 3 से 4 लाख रुपये की जरूरत है। मेरे पिता मजदूर हैं, उन्होंने फंड की व्यवस्था करने की पूरी कोशिश की लेकिन हो नहीं सकी। प्रिया ने कहा कि मैं दो बार खेल मंत्री से मुलाकात करने गई लेकिन मुलाकात नहीं हो पाई। प्रिया के पिता ब्रजपाल सिंह ने बताया कि मैंने विधायक, मुख्यमंत्री, खेल मंत्री और प्रधानमंत्री से मदद मांगी लेकिन कहीं से कोई जवाब नहीं मिला। मैंने अपनी भैंस बेच दी, दोस्तों से ऋण लिया है फिर भी इतनी बड़ी रकम नहीं जुटा पाया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।