Home उत्तर प्रदेश सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर कुशीनगर में खूनी संघर्ष, 14 घायल

सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर कुशीनगर में खूनी संघर्ष, 14 घायल

50
0

उपेन्द्र कुशवाहा

पजरौना,कुशीनगर : जिले के रामकोला थाना क्षेत्र के भुइसोहरा गांव में सरकारी भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ, जिसमें 14 से अधिक लोग घायल हो गये। मौके पर पहुंची 100 डायल पुलिस ने सभी घायलों को एंबुलेंस में लादकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामकोला भिजवाया, जहा सभी घायलों का इलाज चल रहा है। घटना को लेकर गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

भुइसोहरा गांव में सरकारी भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद की सूचना पर 100 डायल पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को थाने में बुलाकर वापस चली गयी। एक पक्ष के कुछ लोग थाने में पहुंच भी गये। आरोप है कि जब दूसरे पक्ष के सभी पुरुष सदस्य थाने चले गये तो एक पक्ष के लोग विवादित जमीन पर कब्जा करना शुरू कर दिये।

इस पर दूसरे पक्ष के लोग विरोध करने लगे। बताया जा रहा है की एक पक्ष के अधिकतर लोग थाने पहुंचे थे लिहाजा घर में केवल महिलाएं ही थी। कब्जा का विरोध करने जब महिलाएं पहुंची तो दूसरे पक्ष ने महिलाओं के उपर हमला कर दिया। हमले में नीलम नामक किशोरी का कान फट गया और खून बहने लगा।

इसके बाद आस पास की महिलाएं और बच्चे हमलावरों से भिड़ गये और मारपीट होने लगी और जमकर पथराव भी हुआ। इसमें एक पक्ष के तूफानी, उसकी पत्नी प्रभावती, हीरा, नंदू, और कलिंदा घायल हो गये। वहीं दूसरे पक्ष के नीलम ,अन्नू, पुष्पा, अशोक, भुलाई, राजू , सरोज, रेनू, मनीषा आदि घायल हो गये। सूचना पाकर डायल 100 पुलिस पहुंची और सभी घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया, जहां सभी घायलों का इलाज चल रहा है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।