Home उत्तर प्रदेश सीताकुंड घाट पर दर्शनार्थियों की भीड़ उमड़ी।

सीताकुंड घाट पर दर्शनार्थियों की भीड़ उमड़ी।

24
0

[object Promise]

एक मास के प्रवास पर है सगरा पीठाधीश्वर मौनी जी महाराज

सुल्तानपुर।।गौरीगंज के सगरा आश्रम के पीठाधीश्वर परम् योगी स्वामी मौनी महराज ने सावन मास में एक माह का अनुष्ठान सीताकुंड घाट पर स्थित शिव मंदिर में शुरू किया है । बीते 17 जुलाई को सावन की शुरुआत के साथ दर्जन भर सन्तो के साथ अपना डेरा जमाया है । यहां प्रतिदिन सैकड़ो श्रद्धालुओं द्वारा स्वामी महराज के निर्देशन में विधवत महा रुद्राभिषेक ,फलाहार वितरण ,महा आरती ,व भन्डारे का आयोजन किया गया है
इस अवसर पर श्री स्वामी ने कहा अखंड रूप से राष्ट्र की रक्षा ,आंतकवाद व भव्य राम मंदिर निर्माण का संकल्प दोहराते हुए भोले नाथ का पूजन अर्चन किया गया है । यहां आने वाले श्रद्धालु इन कार्यो के लिए संकल्प भी ले रहे है । महारुद्राभिषेक का अनुष्ठान स्वयं उनके द्वारा किया जा रहा है

प्रतिदिन भव्य आरती ,प्रसाद वितरण व भन्डारे का भी आयोजन किया जा रहा है ।कार्यक्रम के सहयोगियों में सचिदानंद पाठक, अमन , दीपक मिश्रा, दूधनाथ पांडेय ,अभिषेक मिश्र आदि सहयोग कर रहे है ।
इनसेट :-सोमवार को चक्रवर्ती परिक्रमा का भव्य आयोजन
आगामी सोमवार को इस महानुष्ठान के अंतर्गत चक्रवर्ती परिक्रमा का आयोजन किया गया है जिसकी अगुवाई स्वयं मौनी महराज करेगे । आगामी सोमवार को सुबह 8 बजे से महराज चक्रवर्ती परिक्रमा करते हुए शहर के पंचमुखी चौराहा, शाहगंज चौराहा ,चौक ,ठठेरी बाजार ,होते हुए सिद्धेश्वर महादेव रामलीला में पंहुच कर भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लेंगे । इस कार्यक्रम की तैयारी में आयोजक मंडल जुट गए है जगह जगह महराज के चक्रवर्ती यात्रा के अभिनंदन व स्वागत की तैयारी शुरू हो गयी है ।।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।