Home वायरल खबर अनोखी परंपरा: यहां महिलाएं कई पुरुषों से संबंध बनाने के बाद चुनती...

अनोखी परंपरा: यहां महिलाएं कई पुरुषों से संबंध बनाने के बाद चुनती हैं पति

30
0

[object Promise]

कंबोडिया , दुनिया भर में शादी की अनेकों अनोखी परंपराएं हैं। लेकिन कुछ परंपराए ऐसी हैं जिसने दुनिया को चौंका दिया। एक परंपरा के अनुसार महिलाएं कई पुरुषों से संबंध बनाकर ही अपने लिए पति चुनती हैं। कंबोडिया के क्रिउन जनजाति के लोग शादी की एक अनोखी परंपरा को निभाते हैं।

[object Promise]
The Love Huts of Cambodia’s2

इस परंपरा के अनुसार इस जनजाति की लड़कियां कई लड़कों से संबंध बनाने के लिए आजाद होती हैं। लड़कियों की सहूलियत के लिए पिता अपनी बेटी के लिए घर से दूर के ‘लव हट’ बनाता है। इस कबीले में घर के लोग लड़की को संबंध बनाने के लिए बढ़ावा देते हैं। यही वजह है कि इस हट में लड़की के लिए तमाम सुविधाएं भी होती हैं। लड़कियों को ये आजादी युवा अवस्था में आने के बाद ही दी जाती है।

[object Promise]
The Love Huts of Cambodia’s 1

लड़कियां तब तक कई लड़कों के साथ संबंध बनाती हैं जब तक उनको शादी के लिए अपना सही पार्टनर नहीं मिल जाता। इस कबीले में लड़के लड़कियों की दोस्ती करने पर कोई रोक-टोक नहीं होती। लड़के और लड़कियां किसी के भी साथ संबंध बनाने के लिए आजाद होते हैं।

[object Promise]
The Love Huts of Cambodia’s 1

चौंकाने वाली बात ये है कि जहां दुनिया एड्स और एचआईवी से लड़ रही है। वहीं इस जनजाति के लोग युवाओं को बिना किसी सुरक्षा के यौन संबंध बनाने के लिए खुले तौर पर प्रोत्साहित कर हैं।

जारिया की कहानी आपको हैरत में डाल देगी, जिसने बदल दिया भारत का कानून

मौत का औजार बनती जा रही हैं ये लोकल ट्रेनें !

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।