Home वायरल खबर इस कुत्ते को जिंदा या मुर्दा पकड़ने वाले को मिलेगा 50 लाख...

इस कुत्ते को जिंदा या मुर्दा पकड़ने वाले को मिलेगा 50 लाख का इनाम, इसने किया है ये गुनाह !

43
0

[object Promise]

नई दिल्ली । बदमाश, तस्कर या किसी अपराधी के सिर इनाम की बात तो सुनी होगी लेकिन कुत्ते सिर पर इनाम पहली बार सामने आया है। यह कुत्ता कोई साधारण कुत्ता नहीं है। इसकी सुरक्षा में दो अंगरक्षक सदा तैनात रहते हैं। यही नहीं यह बुलेटप्रूफ गाड़ी से चलता है। यह कुत्ता कोलंबिया पुलिस की शान है और वहां के लिए वह किसी हीरो से कम नहीं है। मसलन कोलंबिया दुनियाभर में ड्रग तस्करी के लिए बदनाम है। यहां सालों से ड्रग तस्कर फलते-फूलते रहे हैं लेकिन सोंब्रा नाम के एक कुत्ते ने इन तस्करों को जीना हराम कर दिया है।

[object Promise]
dog4

इस कुत्ते ने 2 साल में करीब 68 करोड़ रुपये का ड्रग पकड़वाने में मदद की। इसकी वजह से अब तस्करों ने कुत्ते के ऊपर 50 लाख रुपये का इनाम रख दिया है। तस्करों ने अपने समूह में ये संदेश भेजा है कि सोंब्रा को जिंदा या मुर्दा लाने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपये दिया जाएगा। कोलंबिया की पुलिस ने खुद इस कुत्ते के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। जर्मन शेफर्ड सोंब्रा पिछले 2 साल से कोलंबिया के पुलिस विभाग में काम कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस कुत्ते की मदद से 245 अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। दो बड़े एयरपोर्ट पर सोंब्रा ड्यूटी करता है।

[object Promise]
dog1

रिपोर्ट के मुताबिक, पहली बार सोंब्रा ने बड़ा खुलासा मार्च 2016 में किया था। तब इस कुत्ते ने सूंघने की खास क्षमता की वजह से केले के बक्से में गुप्त तरीके से रखे गए 2958 किलो कोकीन को जब्त करा दिया था। यह बक्सा बेल्जियम भेजा जा रहा था। वहीं, मई 2017 में कुत्ते ने बेल्जियम भेजे जा रहे 1.1 टन कोकीन को जब्त कराया लेकिन बीते जून में पुलिस को कुत्ते की वजह से और बड़ी सफलता हासिल हुई क्योंकि 5.3 टन कोकीन पकड़ लिया गया।

[object Promise]
50_lakh_reward_for_dog

खास बात ये है कि ये कुत्ता बुलेटप्रूफ  गाड़ी में चलता है। इसके साथ 2 गनमैन भी रहते हैं। एयरपोर्ट पर पीक आवर्स में करीब 6 घंटे के लिए कुत्ते को ड्यूटी पर रखा जाता है। कुत्ते के साथ काम करने वाले पुलिसकर्मी बताते हैं कि यह अन्य कुत्तों से काफी तेज है। कुत्ते की उम्र करीब 6 साल है और यह कोलंबिया में काफी मशहूर हो चुका है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।