Home वायरल खबर ये है मच्छर मारने का असली देशी जुगाड़, करेगा पूरे घर...

ये है मच्छर मारने का असली देशी जुगाड़, करेगा पूरे घर के मच्छरों का सफाया, जानिये कैसे बनेगा !

78
0

[object Promise]

इसे बना लेने के बाद आपको मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट और डिवाइस की जरूरत नहीं पड़ेगी। बाजार में यूं तो मच्छर मारने के लिए मॉस्किटो कॉइल से लेकर बॉडी पर लगाने वाला ऑडोमॉस, ऑलआउट, मोर्टीन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिलते हैं लेकिन यह देशी जुगाड़ इन सबकी छुट्टी कर देगा। यकीनन इसके बारे में जानने के बाद आप खुद इन सब में पैसा नहीं बहाएंगे।

[object Promise]
baby

अगर आपके घर में खाली कोल्डड्रिंक की बोतल मौजूद है तो उसे फेंके नहीं, क्योंकि इसकी मदद से आप कुछ ऐसा बना सकते हैं जिसके इस्तेमाल से पूरे घर के मच्छरों का सफाया किया जा सकता है।

जी हां, कोल्डड्रिंक की बोतल से आप घर पर ‘मॉस्किटो ट्रैप’ बना सकते हैं। आपको शायद ये बात पता भी न हो कि कोल्डड्रिंक की बोतल मच्छर मारने का असली जुगाड़ है। यह आर्टिकल पूरा पढ़ने के बाद आप भी घर बैठे ही मच्छर मारने का देशी जुगाड़ घर में बना सकते हैं।

मच्छर भगाने का यह घरेलू यंत्र आसानी से तैयार किया जा सकता है। सबसे पहली बात इस जुगाड़ को बनाने में आपका ज्यादा पैसा खर्च नहीं होता। इन्हें आप घर पर पड़ी यूजलेस चीजों से बना सकते हैं।

इस ट्रैप की सबसे खास बात यह है कि बोतल के अंदर एक ऐसा लिक्विड डाला जाता है जो मच्छर को अट्रैक्ट करता है। मच्छर खुद-ब-खुद इसके अंदर आते हैं और फंस जाते हैं। मच्छर बाहर नहीं निकल पाते और बोतल के अंदर ही मर जाते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।