Home वायरल खबर रिलायंस का धमाका, 20 रुपये तक सस्ता मिलेगा पेट्रोल !

रिलायंस का धमाका, 20 रुपये तक सस्ता मिलेगा पेट्रोल !

34
0

[object Promise]

नई दिल्ली , फ्री डेटा देकर दूरसंचार क्षेत्र की तमाम कंपनियों को अपनी दरें घटाने के लिए मजबूर करने वाले अंबानी बंधु छेड़ सकते हैं। अंबानी बंधु पेट्रोल भी 20 रुपये तक सस्ता बेचेंगे। इससे अन्य पेट्रोलियम कंपनियों पर भी अपनी कीमतें कम रखने का दबाव बढ़ेगा।

[object Promise]
mukesh_ambani

यदि रिलायंस के 1400 में से 1100 पेट्रोल पंपों (जो खुल चुके हैं) पर यह ट्रिक काम कर गया, तो वाहन चलाने वालों को सीधा लाभ होगा।

रिलायंस जीयो टेलीकॉम में अपनी धाक जमाने के बाद पेट्रोल पंप के कारोबार में भी डिस्काउंट के जरिये अन्य कंपनियों को चुनौती देने के बारे में सोच रही है। सूत्र बताते हैं कि रिलायंस इंडिया लिमिटेड के पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को पेट्रोल पर प्रति लीटर 10 से 20 रुपये तक का डिस्काउंट मिल सकता है। डिस्काउंट की यह रेट अलग-अलग जगहों पर अलग–अलग होंगी।

Read More : इस स्टार की बेटी की तस्वीरों ने इंटरनेट पर मचाया कोहराम, खूब हो रही वायरल

उद्योग जगत का कहना है कि नोटबंदी के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र के पेट्रोल पंपों पर कुछ समय तक पुराने नोट स्वीकार करने की अनुमति दी गयी थी, इसके बावजूद बिक्री के आंकड़ों ने अलग तस्वीर पेश की। आंकड़े बताते हैं कि अप्रैल से फरवरी, 2017 के दौरान ईंधन की खुदरा बिक्री की वृद्धि दर 9.4 फीसदी रही, जबकि सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की कुल बिक्री 7.4 फीसदी ही बढ़ी।

Read More पॉप स्टार रिहाना का बोल्ड अवतार, ज़ब टॉप उठाकर दिखाया सीक्रेट टैटू

डीजल के मामले में उद्योग की वृद्धि दर 2.3 फीसदी रही, तो सार्वजनिक तेल कंपनियों की बिक्री में 0.70 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी। ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल ने कहा, वे हमारे सभी ग्राहकों को लक्षित कर रहे हैं, लेकिन इसका ज्यादा असर पड़ता नहीं दिख रहा है, क्योंकि रिलायंस के पेट्रोल पंपों की संख्या काफी कम है। जब कंपनी अपना विस्तार करेगी, तो हमारे लिए चुनौती बन सकती है।

तेल विपणन कंपनी के एक सीनियर मार्केटिंग ऑफिसर ने कहा, हमने भी कई तरह की योजनाएं पेश की हैं। यह खुला बाजार है, लेकिन हमें बाजार हिस्सेदारी गंवाने का कोई खतरा नजर नहीं आ रहा। दूसरी ओर, एस्सार ऑयल मार्जिन को बनाये रखते हुए अपनी बाजार हिस्सेदारी को बरकरार रखने पर ध्यान दे रही है।

Read More :फ़िल्म “गॉड सेक्स एंड ट्रुथ” राष्ट्रवादियों के निशाने पर

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।