Home वायरल खबर विज्ञान ने भी माना विश्व में इस महिला का सबसे बेस्ट फिगर,...

विज्ञान ने भी माना विश्व में इस महिला का सबसे बेस्ट फिगर, देखें विडियो

56
0

[object Promise]

जब भी हम किसी खूबसूरत महिला को देखते है तो हमें एक प्रश्न काफी परेशान करता है. दुनिया में सबसे खूबसूरत महिला कौन है. आखिर वह कौन सी महिला है जिसका फिगर सबसे बेस्ट है और वह अन्य महिलाओ से कितनी अलग है.

आपकी इस परेशानी को टेक्सास यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिको ने निकाल लिया है. वैज्ञानिको द्वारा की गई रिसर्च में सबसे बेस्ट फिगर की श्रेणी में ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक को पहला स्थान दिया गया है.

[object Promise]
ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक 11

वैज्ञानिको द्वारा की गई रिसर्च के अनुसार केली न तो दुबली हैं और ना ही मोटी है. उनकी बॉडी का हर हिस्सा सही है. जिसके चलते उन्हें यह उपाधि दी गई है.

वैज्ञानिक द्वारा की गई रिसर्च से पहले महत्वपूर्णं सर्वे में लोगों से पूछा गया की उनके अनुसार आकर्षक फिगर वाली महिला की बॉडी कैसी होनी चाहिए? सर्वे में कई लोगों ने परफेक्ट फिगर वाली महिला के बारे में हाइट, वेट, बाल से लेकर चेहरे का शेप एवं हिप्स के बारे में बताया.

[object Promise]
ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक 11

सर्वे में लोगो के द्वारा दिए गए जवाब को मद्देनजर रखते हुए वैज्ञानिको ने अपना एक सही पैमाना बनाया. इनके पैमाने पर केली परफेक्ट साबित हुईं. जिसके चलते उन्हें दुनिया में सबसे बेस्ट फिगर वाली मान लिया गया.

यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स के अनुसार सबसे परफेक्ट फिगर वाली महिला को हर पैमानों पर खरा उतरना होता है. उनके अनुसार परफेक्ट फिगर वाली महिला में यह खूबी होनी चहिये महिला की हाइट 5.5 फीट, हिप्स, वेस्ट और चेस्ट का मेजरमेंट 99-63-91 ही होना चाहिए.

[object Promise]
Kelly-brook

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।