Home वायरल खबर हैप्पी प्रामिस डे… ये वादा रहा, न होंगे जुदा

हैप्पी प्रामिस डे… ये वादा रहा, न होंगे जुदा

30
0

[object Promise]

हैप्पी प्रामिस डे…वेलेंटाइन वीक में पांचवां दिन है प्यार के वादे के नाम यानी कि प्रॉमिस डे। इस दिन प्यार करने वाले एक-दूसरे से प्यार निभाने, अपनी गलत आदतों को छोड़ने या प्यार के लिए कुछ खास करने के वादे करते हैं ताकि वक्त गुजरने के साथ-साथ उनका प्यार गहराता चला जाए और उनका रिश्ता एक अटूट रिश्ते में बदल जाए। प्यार के लिए यूं तो कोई खास दिन मुकर्रर नहीं होता।

[object Promise]
वेलेंटाइन

यह तो वे भावनाएं हैं जो कभी भी उमड़ सकती हैं पर माना जाता है कि फरवरी का महीना प्रेमियों के लिए खास होता है। यही वह महीना है जिसमें वह अपने किसी खास दोस्त को दोस्ती के आगे बढ़कर उससे अपने प्यार का इजहार करते हैं। अब यह प्यार का इजहार चाहे गुलाब का फूल देकर रोज डे पर हो या फिर प्रॉमिस डे पर उसके लिए कुछ खास वादा कर।यूं तो इन दिनों के खेल में कोई नहीं बंधा पर फिर भी युवाओं में वेलेंटाइन वीक का खासा क्रेज रहता है।

 

वेलेंटाइन डे से पहले और उसके बाद तक भी किसी न किसी रूप में युवा इसे मनाते हैं। टेडी डे और चॉकलेट डे के बाद आता है प्रॉमिस डे। बहुत से युवा इस दिन अपने दिलबर से कोई वादा करते हुए अपने प्यार की शुरुआत करते हैं। ऐसा नहीं है कि यह वीक चाहने वालों के लिए ही बना है।

[object Promise]
images

यार-दोस्तों में आपस में भी इस वीक को लेकर बहुत उत्साह रहता है। युवा अपने दोस्तों के लिए भी उपहार आदि खरीद कर अपनी दोस्ती पक्की करते हैं और प्रॉमिस डे पर उन्हें कोई ऐसा वादा करते हैं जो वह हमेशा निभा सकें।
यह तो बाद की बात है कि इस दिन का किया हुआ प्रॉमिस कहां तक निभाया जाता है।

[object Promise]
valentine-day-week

पर जो भी हो युवा इस दिन को बहुत दिल से मनाते हैं और अपने किए हुए वादे को दिल से निभाने की कोशिश भी करते हैं लेकिन किसी की कोशिश कामयाब होती है तो किसी की नहीं। खैर यह तो आप के ऊपर निर्भर करता है कि आप कितने दिल से अपने प्रॉमिस को निभाते हैं। अगर आप किसी अपने को कभी नहीं खोना चाहते या किसी अजनबी से जीवनभर का रिश्ता कायम करना चाहते हैं तब यह दिन आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

[object Promise]
valentines_day_couple_

इस दिन आप अपने खास से प्रॉमिस कीजिए कि आप उनका साथ हमेशा के लिए चाहते हैं और हर हाल में आप यह रिश्ता जीवन भर निभाएंगे, लेकिन याद रहे कि यह सिर्फ एक कोरा प्रॉमिस न हो बल्कि आप इस पर तहे दिल से अमल करें तभी आपके प्रॉमिस डे पर किए हुए इस वादे का मतलब है वरना आपका प्रॉमिस करना व्यर्थ है। तो  देर किस बात की, प्रॉमिस डे पर इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रॉमिस रूपी ग्लू से जोड़ लीजिए अपने उस खास से जीवनभर का एक अटूट रिश्ता।

Read More : चेहरे का शेप है ओवल..तो कभी ना लगाएं ऐसी बिंदी, फेस शेप के हिसाब से चुनें अपने लिए बिंदी

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।