Home वायरल खबर नीलामी से सुर्खियों तक: टोक्यो की ¥114.2 मिलियन Tuna Fish बिक्री

नीलामी से सुर्खियों तक: टोक्यो की ¥114.2 मिलियन Tuna Fish बिक्री

178
0
From auction to headlines: Tokyo's ¥114.2 million tuna sale

नए साल की शानदार शुरुआत में, टोक्यो मछली बाजार में सबसे बड़ी ब्लूफिन टूना की आश्चर्यजनक बिक्री देखी गई, जिसे नीलामी में 114.2 मिलियन येन ($788,440) की आश्चर्यजनक कीमत मिली। इस शुभ मछली के अधिग्रहण से जुड़ी यह श्रद्धेय परंपरा वर्ष की शुरुआत के लिए माहौल तैयार करती है, जो कई लोगों के लिए एक प्रभावशाली परंपरा का प्रतीक है।

238 किलोग्राम वजनी, विशाल ट्यूना को समुद्री खाद्य थोक विक्रेता यामायुकी और प्रतिष्ठित सुशी श्रृंखला संचालक, ओनोडेरा ग्रुप के साथ अपना नया घर मिल गया। विशेष रूप से, इस जोड़ी ने लगातार चौथे वर्ष शीर्ष मछली के लिए विजयी बोली प्रभावशाली ढंग से जीती है।

From auction to headlines: Tokyo's ¥114.2 million tuna sale

इस विशाल टूना की चौंकाने वाली कीमत पिछले साल टोक्यो के टोयोसु मछली बाजार में पेश की गई कीमत से तीन गुना अधिक है। मछली बाजार के एक अधिकारी, हिरोकी मत्सुशिता ने बताया कि 1999 में रिकॉर्ड-कीपिंग शुरू होने के बाद से बिक्री चौथी सबसे बड़ी है।

यामायुकी के राष्ट्रपति युकिताका यामागुची ने मछली काटने के सावधानीपूर्वक काम से मुक्त होकर टेलीफोन पर बातचीत के दौरान अपना दृढ़ संकल्प व्यक्त करते हुए कहा, “अगर हम ऐसा करने जा रहे थे, तो हम जीतना चाहते थे।”

आओमोरी प्रान्त के तट से पकड़ी गई इस बेशकीमती ट्यूना की प्रत्याशा स्पष्ट है क्योंकि यह राजधानी के भव्य गिन्ज़ा जिले में स्थित प्रतिष्ठित मिशेलिन-तारांकित सुशी रेस्तरां, ओनोडेरा की मेज की शोभा बढ़ाती है।

यह उल्लेखनीय खरीदारी कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से ट्यूना के लिए भुगतान की गई सबसे अधिक कीमत है। यह वायरस प्रतिबंध हटने और रेस्तरां में ग्राहकों की संख्या फिर से बढ़ने के बाद आया है। लगातार छह महीनों तक जापान में 2 मिलियन से अधिक विदेशी आगंतुकों की स्वागत योग्य वापसी के बावजूद, घरेलू मांग में अभी भी अस्थिरता का सामना करना पड़ रहा है। महामारी की चपेट में आने के बाद से देश के आर्थिक परिदृश्य में सकल घरेलू उत्पाद में सबसे गहरे संकुचन का अनुभव हुआ है, जिससे इस साल की ट्यूना कीमत 2019 में निर्धारित उल्लेखनीय ¥333.6 मिलियन रिकॉर्ड से काफी नीचे चली गई है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।