Home उत्तर प्रदेश Unnao Gangrepe Case : गवाह यूनुस का शव देर रात कब्र से...

Unnao Gangrepe Case : गवाह यूनुस का शव देर रात कब्र से निकालकर Postmortem के लिए भेजा गया

44
0

[object Promise]

उन्नाव/लखनऊ । उन्नाव बलात्कार मामले के गवाह यूनुस का शव शनिवार देर रात कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया। उसकी मौत कुछ दिन पहले कथित रूप से बीमारी के कारण हुई थी। उन्नाव के एडीएम बीएन यादव ने बताया कि यूनुसस का शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। कब्र से शव निकालने का काम मुस्लिम धर्म गुरू काजी साहब की देख.रेख में किया गया।

इसपर परिजनों ने शव को कब्र से बाहर निकालने का विरोध करते हुए इसे शर्रियत के खिलाफ बताया था। इसके बाद परिवार के लोग शनिवार को सीएम योगी से मिलने लखनऊ पहुंचे थे। लखनऊ में परिवार की मांग के बाद भी जब उनकी मुलाकात सीएम से नहीं हुई तो परिजनों ने यहां मुख्यमंत्री आवास के सामने ही आत्मदाह करने का प्रयास किया, जिसके बाद लखनऊ पुलिस के अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

लखनऊ में इस पूरे घटनाक्रम के बीच ही पुलिस और उन्नाव जिला प्रशासन ने जांच के लिए शनिवार देर रात मुस्लिम धर्मगुरु की देखरेख में यूनुस का शव कब्र से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं इस कार्रवाई के बाद माखी में तनाव को देखते हुए प्रशासन ने यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया।

शनिवार देर रात हुई इस कार्रवाई के बारे में उन्नाव के एडीएम बीएन यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुस्लिम धर्मगुरू की देखरेख में यूनुस के शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। एडीएम ने कहा कि सभी नियमों का ध्यान रखते हुए पूरी कार्रवाई को काजी साहब की देखरेख में कराया गया है।

बता दें कि बुधवार को इस केस के गवाह यूनुस की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, उन्नाव रेप और मर्डर केस के मुख्य गवाह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत और बिना पोस्टमॉर्टम दफनाए जाने से एक तरह की साजिश की बू आती है। इसके बाद प्रशासन ने यूनुस के परिवार से शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम कराने की अनुमति मांगी थी। इसके बाद यूनुस के परिवार के लोग प्रशासन पर दबाव डालने का आरोप लगाते हुए शनिवार शाम योगी आदित्यनाथ से मिलने भी पहुंचे थे, लेकिन जब सीएम से इनकी मुलाकात नहीं हुई, तो इन सभी ने यहां मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह का प्रयास किया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।