Home राष्ट्रीय Rajnath Singh On Congress: ‘कांग्रेस ने किया था लोकतंत्र का गला घोंटने...

Rajnath Singh On Congress: ‘कांग्रेस ने किया था लोकतंत्र का गला घोंटने का काम

36
0

Rajnath Singh Slams Congress: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के इस दावे की कड़ी आलोचना की कि लोकतंत्र खतरे में है. उन्होंने सवाल किया कि राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में उनकी (कांग्रेस) सरकारें कैसे हैं? Rajnath Singh Slams Congress: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के इस दावे की कड़ी आलोचना की कि लोकतंत्र खतरे में है. उन्होंने सवाल किया कि राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में उनकी (कांग्रेस) सरकारें कैसे हैं?

उन्होंने यह भी कहा कि आपातकाल को हमेशा एक काले अध्याय के रूप में याद किया जाएगा, जब लाखों नेताओं को उठाकर जेल में डाल दिया गया था. आपातकाल के दौर को याद करते हुए उन्होंने कहा, ”मैं भी उस वक्त एक जिले में जिला अध्यक्ष के तौर पर काम करता था. उस वक्त मेरी उम्र 23 साल थी. मुझे ढाई महीने तक जेल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. 16 महीने जेल में रहने के बाद मैं बाहर आया.”

विपक्ष की बैठक को लेकर क्या बोले राजनाथ?

उन्होंने कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा, ”पीएम मोदी को किसी भी कीमत पर सत्ता से हटाने के एजेंडे के साथ विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में देश का सम्मान बढ़ाया है. अर्थव्यवस्था के मामले में 2014 में 11वें स्थान पर आने वाला भारत आज दुनिया में पांचवें स्थान पर है.”

इसी दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी एकजुटता पर कहा, ”एक शायर ने कहा- जुगनुओं ने शराब पी ली है, अब वो सूरज को भी गाली देंगे. ऐसे ही विपक्षी दलों को सत्ता का नशा चढ़ गया है, इसलिए वो पीएम मोदी के खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं. सच्चाई यह है कि लोकतंत्र का गला घोंटने का काम तो कांग्रेस ने किया था. साल 1975 में आपातकाल लगाया गया और लोगों को जेलों में डाला गया.”  

मोदी सरकार की योजनाओं की सराहना 

उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की योजनाओं की सराहना की, जिसमें हर घर में नल का पानी, मुफ्त राशन और अन्य कल्याणकारी योजनाएं शामिल हैं. उन्होंने कहा, “बीजेपी जो कहती है, वह करती है. हमने अनुच्छेद 370 को खत्म करने का वादा किया था और हमने किया और अब जम्मू-कश्मीर में तिरंगा फहराया जा रहा है.”

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।