Home राष्ट्रीय संयुक्त राष्ट्र महासभा में पारित हुआ रूस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव, बाइडेन...

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पारित हुआ रूस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव, बाइडेन ने कही बड़ी बात

5
0

विदेश– बीते कई महीनों से रूस और युक्रेन के मध्य विवाद जारी है। अमेरिका लगातार रूस की आलोचना करता दिखा है। वही अब संयुक्त राष्ट्र महासभा ने रूस के खिलाफ एक निंदा प्रस्ताव पारित किया है। इस निंदा प्रस्ताव की अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन में खूब तारीफ की है।
संयुक्त राष्ट्र महासभा द्धारा रूस के खिलाफ युक्रेन के चार इलाको को रूस में मिलाने की निंदा की गई है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के इस फैसले पर जो बाइडेन ने कहा, रूस के पास इतना अधिकार नही है कि वह किसी भी देश को नक्शे से हटा सके।
उन्होंने आगे कहा, आज, दुनिया के हर क्षेत्र के राष्ट्र, बड़े और छोटे देशों, विभिन्न विचारधाराओं और सरकारों वाले देशों ने संयुक्त राष्ट्र चार्टर का बचाव करने के लिए मतदान किया और यूक्रेन के क्षेत्रों पर ताकत से कब्जा करने के रूस के अवैध प्रयास की निंदा की है और आगे कहा रूस अंतरराष्ट्रीय शान्ति की इमारत को गिरा रहा है।
जानकारी के लिए बता दें रूस-यूक्रेन में जारी जंग के बीच हालिया जनमत के माध्यम से रूस ने चार इलाकों का अपने देश में विलय कर लिया है। इसे लेकर विश्व के सबसे बड़े संगठन संयुक्त राष्ट्र ने रूस की निंदा की है। प्रस्ताव के समर्थन से भारत समेत 35 देशों ने परहेज किया, लेकिन 143 सदस्य देशों ने इसका समर्थन किया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।