Home राष्ट्रीय उत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइलें

उत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइलें

4
0

विदेश– उत्तर कोरिया अपनी कठोर नीतियों के लिये जाना जाता है। हर कोई जानता है किम जोंग उन अपने अलावा किसी की बात नही सुनते है। वही अब दक्षिण कोरिया के अधिकारियों ने यह पुष्टि की है कि जापान के समुद्र की ओर उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइलें दागी है। इस बात की पुष्टि जापान ने भी की है।

जापान के अधिकारियों ने कहा है कि उत्तर कोरिया की ओर से दागी गई बैलिस्टिक मिसाइलें जापान के इकोनॉमिक स्पेस के बाहर गिरी है। इससे जापान के किसी भी जहाज को कोई नुकसान नही हुआ है।
दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी योनहाप ने ज्वाइंट चीफ़ ऑफ़ स्टाफ़ के हवाले से बताया कि प्योंगयांग के सुनान इलाके से शनिवार सुबह 6:45 और 7:03 बजे मिसाइलें लॉन्च की गईं।
जानकारी के लिए बता दें उत्तरकोरिया के दौरे पर अमेरिकी की उपराष्ट्रपति कमला हैरिसन आई थी। उनके जाने के तुरंत बाद उत्तरकोरिया ने यह मिसाइलें दागी है। जानकारी के लिये बता दें उत्तर कोरिया ने साल 2017 में पहला इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल टेस्ट किया था।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।