Home राष्ट्रीय सुप्रीम कोर्ट ने तोड़ा रिकॉर्ड, 10 घण्टे 40 मिनट चली सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने तोड़ा रिकॉर्ड, 10 घण्टे 40 मिनट चली सुनवाई

3
0

देश– कोर्ट में सुनवाई घण्टो चली यह तो सभी ने आम तौर पर सुना होगा। लेकिन क्या आपने यह सुना है कि न्यायाधीश ने केस की सुनवाई 10 घण्टे 40 मिनट तक की है। हां ठीक सुना आपने। मामला कल का है जब न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस हिमा कोहली ने सुप्रीम कोर्ट की पीठ के रिकॉर्ड तोड़ दिए।

कल पीठ में 75 मामलों की सुनवाई की गई। कोर्ट में सुनवाई सुबह सवा नौ बजे से शुरू हुई और रात के सुनवाई 9 बजकर 10 मिनट तक चलती रही। सामान्य तौर पर कोर्ट में सुनवाई 4 से 5 बजे तक खत्म हो जाती है। 
सुनवाई खत्म होने के बाद जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने पूरे स्टाफ का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कल 10 घण्टे 40 मिनट तक कोर्ट में सुनवाई की है। यह पहली बार हुआ है जब कोर्ट में इतनी देर तक सुनवाई हुई है। 
उन्होंने इतनी देर तक सुनवाई की क्योंकि दशहरे की छुट्टी होने वाली है और कल कार्य का आखिरी दिन था। अगर सुनवाई न होती तो मामला लम्बे समय के लिए टल जाता।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।