Home राष्ट्रीय 2 से 15 अगस्त तक तिरंगे की लगाएं DP : गृहमंत्री अमित...

2 से 15 अगस्त तक तिरंगे की लगाएं DP : गृहमंत्री अमित शाह की अपील

57
0

डेस्क। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वह 2 से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्रोफाइल पिक्चर के रूप में राष्ट्रीय ध्वज की फ़ोटो लगाएं और ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल होने के लिए बाकी लोगों को प्रेरित भी करें।

शाह ने अपने संबोधन में यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों की वीरता की प्रशंसा करते हुए 13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा अभियान के चलते तिरंगा फहराने की अपील की है।

उन्होंने यह भी कहा है कि हर घर तिरंगा अभियान को जन आंदोलन बनाने के लिए आज अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में मोदी जी ने सभी देशवासियों से 2 से 15 अगस्त तक अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर प्रोफाइल में तिरंगा लगाने की अपील भी की है।

उन्होंने यह भी कहा है कि, ‘अपनी डिस्पले पिक्चर में तिरंगा लगाकर दूसरों को भी इस अभियान में शामिल होने के लिए प्रेरित करें।’ शाह ने यह भी कहा है कि देश को जोड़ने के अलावा तिरंगा सभी को राष्ट्र की सेवा में समर्पित होने की प्रेरणा भी देता है।

आपको बता दें कि इस बार प्रधानमंत्री ने अपने ‘मन की बात’ रेडियो प्रसारण में यह भी कहा है कि भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त के बीच एक विशेष अभियान ‘हर घर तिरंगा’ मनाया जाएगा। उन्होंने लोगों से अभियान के दौरान अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने और प्रदर्शित करने का आग्रह भी किया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।